घर में आग लगाने को लेकर सलमान खुर्शीद ने दी प्रतिक्रिया कहा “क्या ऐसे लोगों की विचारधारा इससे मिलती-जुलती नहीं है?”

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सलमान खुर्शीद की किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर लगातार विवाद गहराता जा रहा है. नैनीताल में सलमान खुर्शीद के घर पर सोमवार को आजगनी पथराव किया गया।

इसके बाद खुर्शीद ने तल्ख तेवर अपनाए. पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद ने  कहा कि आखिर ये कौन लोग हैं जो मेरे घरों में आग लगा रहे हैं. मैंने तो सिर्फ किताब लिखी थी. मैंने कुछ लाइनें आइसिस बोको हराम को लेकर लिखी थी. क्या ऐसे लोगों की विचारधारा इससे मिलती-जुलती नहीं है?

सलमान खुर्शीद ने कहा कि विधानसभा चुनाव नजदीक है. मैं अपनी विचारधारा से पीछे नहीं हट सकता. चुनाव तो आते जाते रहेंगे. मेरी पार्टी के नेता राहुल गांधी भी मेरे विचारों से इत्तेफाक रखते हैं. मैं गुलाम नबी आजाद के बारे में कुछ नहीं कहना चाहता हूं, लेकिन क्या उन्होंने पूरी किताब पढ़ी है? इस किताब के बारे में उनको कुछ पता नहीं है, इसलिए ऐसी बातें कर रहे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि मणिशंकर अय्यर का जो बयान अभी आया है उन्होंने कोई गलत नहीं कहा है. मैंने मणिशंकर को कई बार सुझाव दिया था कि थोड़ा धीरे से चला करिए, लेकिन आज मैं खुद उनसे तेज चल पड़ा. मेरी किताब को कुछ सरकारें बैन करने पर विचार कर रही हैं. मैं यह कहना चाहता हूं कि मैंने अपनी किताब में सुप्रीम कोर्ट के जजमेंट को लेकर भी लिखा है तो क्या वे सुप्रीम कोर्ट जजमेंट बैन करेंगे।

बता दें कि पूर्व विदेश मंत्री सलमान खुर्शीद अपनी किताब ‘सनराइज ओवर अयोध्या’ को लेकर विवादों में हैं. सलमान खर्शीद ने अपनी किताब में हिंदुत्व की तुलना आतंकी संगठन आईएसआईएस और बोको हराम से की है और हिंदुत्व की राजनीति को खतरनाक बताया है. फेसबुक पर घटना की तस्वीरें शेयर करते हुए सलमान खुर्शीद ने कहा, क्या मैं अभी भी गलत हूं? क्या ये हिंदुत्व हो सकता है?

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X