प्रधानमंत्री बनेंगे बीजेपी की नैया के खिवैया, करेंगे लगातार यूपी का दौरा देंगे ढेरों सौगात

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को फिर उत्तर प्रदेश का दौरा करेंगे। इस दौरान पीएम 6250 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक, अपने इस दौरा में पीएम पानी की कमी की समस्या को दूर करने और किसानों को बहुत जरूरी राहत देने के लिए महोबा में परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

प्रधानमंत्री 19 नवंबर को ही 600 मेगावाट के अल्ट्रामेगा सोलर पावर पार्क की आधारशिला रखेंगे और झांसी में अटल एकता पार्क का भी उद्घाटन करेंगे। पीएमओ ने प्रधानमंत्री के दौरे की जानकारी दी है।

आपको बता दें कि उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं। यही वजह है कि प्रधानमंत्री महज तीन दिनों के अंतरला पर लगातार दूसरी बार उत्तर प्रदेश का दौरा करने जा रहे हैं। इससे पहले उन्होंने मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने एक रैली को भी संबोधित किया, जिसमें पीएम ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की जमकर सराहना की।

मंगलवार को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने के बाद जब प्रधानमंत्री ने अवधी-भोजपुरी मिश्रित बोली में पौराणिक और ऐतिहासिक संदर्भों के साथ अपने भाषण की शुरुआत की तो कार्यक्रम स्थल तालियों की गड़गड़ाहट से गूंज उठा। उन्होंने कहा कि ‘डबल इंजन’ की सरकार के ‘डबल लाभ’ मिलते हैं तो लोग आपा खो रहे हैं। उनका विचलित होना बहुत स्वाभाविक है। जो अपने समय में असफल रहे, वे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सफलता नहीं देख पा रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने आगे कहा, 2014 में मैंने बहुत सारे प्रयास यूपी के लिए शुरू करवाए। मुझे मालूम था कि पिछली सरकारों ने सिर्फ अपने परिवार का हित साधा। यूपी ने ऐसा करने वालों को 2017 में हटाकर दिखाया। पहले यूपी में विकास वहीं होता था, जहां मुख्यमंत्री का घर-परिवार था। यूपी में तो हालात ऐसे बना दिए गए थे कि यहां सड़कों पर राह नहीं, राहजनी होती थी। अब राहजनी करने वाले जेल में हैं। जबकि, गांव-गांव में नई राह बन रही, नई सड़कों का निर्माण हो रहा।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X