बकरीद में आया ऐसा बकरा जिसकी कीमत जानकर रह जाएंगे हैरान

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

वाराणसी, बकरीद का त्योहार नजदीक आते ही जिले में कुर्बानी के लिए मंडियां सज गई हैं. वाराणसी में कुर्बानी के लिए पूर्वांचल की सबसे बड़ी मंडी बेनियाबाग के मैदान में लगती थी, लेकिन वहां विकास कार्य होने के चलते इस बार यह मंडी यहां नहीं लगी है।

ऐसे में वाराणसी के विभिन क्षेत्रो में छोटी-छोटी टोलियों में लोग बकरे बेचते दिखाई दे रहे हैं. वहीं कुछ लोग बकरे बेचने के लिए सोशल मीडिया का भी इस्तेमाल कर रहे हैं. अपने क्षेत्र में बिकने वाले बकरों की फोटो और वीडियो बनाकर लोग उसके दाम के साथ सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं, जिसके बाद लोग उन्हें खरीद भी रहे हैं।

21 जुलाई को बकरीद का पर्व मनाया जाएगा। बकरीद पर मुस्लिम समाज के लोग जानवरों की कुर्बानी देते हैं. वाराणसी में सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर सलमान और शाहरुख नाम के दो बकरों ने धूम मचा रखी है. सफेद रंग के लंबे-लंबे बालों वाले बकरे आकर्षण का केंद्र बने हुए हैं. इन दोनों बकरों को पालने वाले शकील अहमद बताते हैं कि इनकी कीमत इस समय डेढ़ लाख रुपये है. खूबसूरती में तो इन दोनों बकरों का कोई जवाब नहीं है. घर पर बच्चों ने इन बकरों को सलमान और शाहरुख नाम दे दिया. उन्होंने बताया कि लद्दाखी बकरा काफी खूबसूरत है और इसकी कीमत डेढ़ से दो लाख रुपये तक मांगी जा रही है. हालांकि हर कोई ऐसे बकरे नहीं खरीदता है. जो लोग इनकी खूबसूरती के शौकीन होते हैं वही ऐसे बकरों कों खरीदते हैं।

शकील अहमद ने बताया कि दोनों बकरे बहुत प्यार से पाले गए हैं. दोनों का रहन-सहन अन्य बकरों से अलग है. उन्होंने कहा कि लोग आपस में सोशल मीडिया के जरिए जानकारी करके बकरों की खरीदारी कर रहे हैं. ये एक अच्छा माध्यम है, जिससे एक जगह भीड़ भी नहीं होगी और कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए लोग बकरे खरीद लेंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X