बारिश की वजह से ज़िला जेल की दीवार गिरने से 22 कैदी घायल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

भिंड, मध्य प्रदेश के भिंड में शनिवार को बड़ा हादसा हो गया. यहां ज़िला जेल में बारिश के बाद दीवार गिरने की वजह से 22 कैदी घायल हो गए. दो कैदियों की स्थिति तो ज्यादा नाजुक बताई गई है और उन्हें इलाज के लिए दूसरे अस्पताल में रेफर कर दिया गया है.

दरअसल शनिवार की सुबह 5 बजे भिंड जिला जेल के बैरक नंबर 6 की दीवार अचानक से भरभरा कर गिर गई. जिस वक्त हादसा हुआ उस समय बैरक के अंदर कुल 64 कैदी मौजूद थे. इनमें से 22 कैदी मलबे के नीचे दब गए. पुलिस के मुताबिक शनिवार तड़के जेल की बैरक में प्लास्टर गिरने की सूचना पर जेल प्रभारी, अन्य स्टाफ वहां पहुंचे तो पाया कि पिलर के नीचे से प्लास्टर गिर रहा था। अब इससे पहले कि वे सभी कैदियों को वहां से निकाल पाते, जेल की दीवार गिर गई और 22 लोग वहीं दब गए.

 

कहा जा रहा है कि जेल में क्षमता से ज्यादा कैदी रखे गए थे. इस दो मंजिला जेल में कुल 255 कैदी बंद हैं, लेकिन असल संख्या इससे काफी कम होनी चाहिए थी. अब ये दीवार क्यों अचानक से गिरी, इसके पीछे क्या कारण रहा, ये जांच का विषय है. अभी के लिए भिंड कलेक्टर सतीश कुमार ने जानकारी दी है कि घायलों का अस्पताल में इलाज जारी है और इस मामले की भी पूरी जांच करवाई जाएगी. शुरुआती तौर पर ये भी कहा जा रहा है कि भारी बारिश की वजह से जिला जेल की दीवार गिर गई होगी, लेकिन इसे लेकर कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है.

 

वहीं जानकारी यह भी मिली है जिला जेल की इस दीवार की मरम्मत के लिए लंबे समय से कहा जा रहा था. कई बार चिट्ठियां भी लिखी गई थीं, लेकिन समय रहते कोई एक्शन नहीं लिया गया. इसका नतीजा ये हुआ कि 22 कैदी घायल अवस्था में अस्पताल में भर्ती हैं जहां पर अभी के लिए पुलिस की चौकसी बढ़ा दी गई है.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X