यूपी 2022 चुनाव, अमित शाह करेंगे उत्तर प्रदेश का सियासी दौरा देंगे कई सौगात

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, उत्तर प्रदेश में होने वाले 2022 के विधानसभा चुनाव की गहमा गहमी के बीच अमित शाह रविवार को यूपी के दौरे पर हैं. शाह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी भी जाएंगे. वाराणसी पहुंचकर वे भगवान काशी विश्वनाथ मंदिर के दर्शन करेंगे. गृहमंत्री के इस दौरे में उत्तर प्रदेश के लिए कई सौगात है. गृहमंत्री विंध्यवासिनी कॉरिडोर का शिलान्यास भी करेंगे. अमित शाह ने कहा है कि इस कॉरिडोर के बनने से यह शक्तिपीठ आध्यात्मिक पर्यटन का एक प्रमुख केंद्र बन जाएगा.

गृहमंत्री अमित शाह के यूपी दौरे में कई योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जाएगा. उत्तर प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं, ऐसे में बीजेपी की कोशिश यही है कि ज्यादा से ज्यादा योजनाओं के जरिए लोगों तक पहुंच बनाई जाए।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पहुंचकर गृहमंत्री अमित शाह यूपी स्टेट इंस्टीट्यूट ऑफ फॉरेंसिक साइंसेज यूनिवर्सिटी की आधारशिला रखेंगे. गृहमंत्री विशेष विमान के जरिए सुबह करीब 10 बजकर 30 मिनट पर लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचेंगे, वहां से पिपरसंड में विश्वविद्यालय का शिलान्यास करेंगे।

अब तक सामने आई जानकारी के मुताबिक कार्यक्रम के बाद अमित शाह लखनऊ के एसजीपीजीआई में एडमिट कल्याण सिंह के स्वास्थ्य का जायजा लेंगे. कल्याण सिंह बीते कई दिनों से गंभीर रूप से बीमार हैं. उनसे मिलने रक्षामंत्री राजनाथ सिंह, सीएम योगी आदित्यनाथ समेत कई दिग्गज जा चुके हैं।

वहीं गृहमंत्री अमित शाह 1 बजकर 35 मिनट पर पिपरसंड से हेलीकॉप्टर के जरिए मिर्जापुर के लिए रवाना होंगे. वे दोपहर 2.40 पर मिर्जापुर पहुंचेंगे. वहां करीब 3 बजे विंध्यवासिनी मंदिर के लिए अमित शाह रवाना होंगे और मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे।

मां विंध्यवासिनी कॉरिडोर परियोजना के शिलान्यास और रोपवे समेत कई योजनाओं का लोकार्पण भी गृहमंत्री करेंगे. 4.40 पर अमित शाह वाराणसी के लिए प्रस्थान करेंगे. वहीं वे शाम करीब 5.25 बजे भगवान विश्वनाथ मंदिर में दर्शन करेंगे. अमित शाह 6.20 पर बाबतपुर एयरपोर्ट से दिल्ली के लिए रवाना होंगे।

गृहमंत्री अमित शाह के दौरे को लेकर पुलिस और सुरक्षाबलों को निर्देश गृह विभाग की ओर से जारी किए गए हैं. CRPF, यूपी पुलिस और अन्य सुरक्षा एजेंसियों को गृह मंत्रालय की ओर से सुरक्षा के बंदोबस्त करने के निर्देश दिए गए हैं।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X