अब आप Google पर ‘Covid Vaccine Near Me’ सर्च कर भी स्लॉट बुक कर सकते है, सरकार ने शुरू की पहल

नई दिल्ली, देश और दुनिया में अभी भी कोरोना वायरस का खतरा बना हुआ है. वहीं कोविड-19 से बचाव के लिए वैक्सीन को काफी कारगर माना जा रहा है. देश में भी बड़े पैमाने पर वैक्सीनेशन अभियान चलाया जा रहा है. वहीं अब सरकार ने लोगों को वैक्सीन लगवाने की प्रक्रिया को आसान बनाने के लिए कदम उठाया है।

स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने ट्वीट कर बताया है कि स्वास्थ्य मंत्रालय ने COVID-19 वैक्सीन तक पहुंच बढ़ाने के लिए एक और महत्वपूर्ण पहल की है. इसके तहत अब Google पर ‘Covid Vaccine Near Me’ सर्च करें, स्लॉट की उपलब्धता की जांच करें और स्लॉट बुक करने के लिए ‘बुक अपॉइंटमेंट’ का इस्तेमाल करें।

आपको बता दें कि देश में अब कोरोना वैक्सीन लगाने का रिकॉर्ड भी सामने आया है. कोरोना की तीसरी लहर के खतरे के बीच टीकाकरण के मोर्चे से एक अच्छी खबर आई है. भारत में कोरोना वैक्सीनेशन को लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है. भारत ने एक दिन में 1 करोड़ 32 लाख से ज्यादा वैक्सीन डोज देकर अपना ही पुराना रिकॉर्ड तोड दिया. 31 अगस्त को एक ही दिन में 1,32,45,266 डोज लगाई गईं. इनमें 1,00,35,652 पहली डोज और 32,09,614 दूसरी डोज शामिल हैं. इसके साथ ही भारत ने अब तक 65 करोड़ से ज्यादा वैक्सीन के डोज दे दिए है।

Related Posts