एक ही परिवार के पांच सदस्य हुए संक्रमित, सभी को किया गया होम आइसोलेटेड

लखनऊ,जिला सर्विलांस अधिकारी  के मुताबिक सर्विलांस और कांटेक्ट ट्रेसिंग से काफी फायदा मिल रहा है। उसी की वजह से से बीते दिनों भुवनेश्वर से लौटी आशियाना निवासी महिला जब कोरोना पॉजिटिव निकली तो तुरंत ही कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम हुआ।

जिसमें उसके परिवार के पांच सदस्यों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी होम आइसोलेशन में हैं। संक्रमित परिजनों के संपर्क में आए 130 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं, जिनकी रिपोर्ट शनिवार को आने की उम्मीद है।

वहीं पीजीआई में दिखाने आए दंपति में भी संक्रमण की पुष्टि हुई है। सोनभद्र निवासी दंपति की जब यहां जांच की गई तो वे संक्रमित निकले। तुरंत ही कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम किया गया। करीब 37 लोगों के सैंपल जांच के लिए भेजे गए हैं। फिलहाल दोनों शहर में अपने एक रिश्तेदार के यहां रुके हैं। दोनों में कोई लक्षण नहीं हैं। इनके सैंपल भी जिनोम सिक्वेंसिंग को भेजे गए हैं।

डॉ के मुताबिक राजधानी में फोकस सैंपलिंग में अब तक कोई पॉजिटिव नहीं मिला है। बाहर से आने वालों में ही संक्रमण की पुष्टि हो रही है। सभी की ट्रेवल हिस्ट्री मिलने पर उन जगहों पर भी जानकारी शेयर की जा रही है। करीब 90 फीसद लोगों की ट्रेवल हिस्ट्री मिल रही है।

बाहर से लौटी एक महिला के परिवार के पांच सदस्यों और पीजीआई दिखाने आए दंपति में संक्रमण की पुष्टि हुई है। सभी के सैंपल जिनोम सिक्वेंसिंग के लिए भेज दिए गए हैं।

Related Posts