मुम्बई के चेम्बूर में दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत, कई जगहों पर हुआ जलभराव

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

मुम्बई, महाराष्ट्र की राजधानी राजधानी मुंबई में बीती रात से लगातार बारिश जारी है. भारी बारिश के बाद मुंबई के कई इलाकों में पानी भर चुका है. मुंबई के चेंबूर में कुछ झोंपड़ियों पर दीवार गिरने से 11 लोगों की मौत हो गई है. लैड्सलाइड की वजह से ये दीवार गिरी है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

मौसम विभाग ने आज रेड अलर्ट जारी किया है. यानी आज दिनभर जबरदस्त बारिश होने का अनुमान है और तस्वीरों में इसकी झलक दिखने लगी है. मुंबई से सटे ठाणे, पालघर और रायगड में भी आज बारिश का जबरदस्त कहर दिख रहा है।

मुंबई से सटे ठाणे, पालघर और रायगड में भी आज बारिश का जबरदस्त कहर दिख रहा है.

 

मुंबई के कई इलाकों में घरों में पानी घुस गया है. रातभर लोग घर से पानी बाहर निकालने में जुटे रहे. अंधेरी और आसपास के निचले इलाकों में पानी भर चुका है. दादर में इतना पानी भर गया कि बेस्ट की बसें आधी से ज्यादा डूबी हुई दिखाई दे रही हैं. तेज बारिश की वजह से भांडुप में भी दीवार गिरने की खबर है. कांदिवली की कई दुकानों में पानी भर गया है, जिससे लाखों का माल खराब हो गया।

अगर बात करे तो राष्ट्रीय राजधानी में शनिवार सुबह आसमान साफ रहा. लेकिन रविवार को शहर में छिटपुट स्थानों में भारी बारिश का पूर्वानुमान जताया है. मौसम वैज्ञानिकों ने शाम में आंशिक तौर पर बादल छाए रहने और हल्की बारिश या गरज के साथ वर्षा का अनुमान जताया है. वहीं, अधिकतम तापमान 37 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है. शहर में मंगलवार को मानसून की पहली बारिश हुई थी. राष्ट्रीय राजधानी में मानसून आम तौर पर 27 जून तक आता है लेकिन इस बार यह 16 दिन की देरी से आया।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X