एक व्यक्ति के अकाउंट में अचानक आए 11,677 करोड़, उसने किया कुछ ऐसा काम कि हर कोई रह गया हैरान

नई दिल्ली, अगर आपके बैंक अकाउंट में बैंक की गलती से अचानक हजारों करोड़ रुपये आ जाएं तो आप क्‍या करेंगे? इस पर हमने अलग- अलग लोगों से बात की तो क‍िसी ने शॉप‍िंग की बात कही तो क‍िसी ने व‍िदेश जाने का प्‍लान करने की बात कही. कुछ लोग इस तरह का पैसे आने पर बैंक को सूच‍ित करने की भी बात सोचते हैं. लेक‍िन एक शख्‍स ने अपने बैंक खाते में हजारों करोड़ रुपये देखकर ऐसा कर द‍िया क‍ि उसकी चतुराई देखकर सब हैरान हैं.

डीमैट अकाउंट में अचानक आए 11,677 करोड़
जी हां, गुजरात के रहने वाले शख्‍स रमेश सागर के डीमैट अकाउंट में अचानक 11,677 करोड़ रुपये आ गए. अचानक अपने अकाउंट में इतने रुपये देखकर रमेश पहले तो हैरान रह गए. लेक‍िन वह इस पैसे को देखकर न तो भागा और न ही बैंक गया लेक‍िन उसने कुछ ऐसा कर द‍िया क‍ि सुनने वाला हर शख्‍स हैरान रह गया. रमेश ने उसमें से कुछ रकम शेयर बाजार में न‍िवेश कर दी.

शेयर बाजार में न‍िवेश क‍िए 2 करोड़
रमेश सागर प‍िछले पांच से छह साल से शेयर बाजार में न‍िवेश करते हैं. तकनीकी खामी से उनके कोटक स‍िक्‍योर‍िटीज के डीमैट अकाउंट में 11,677 करोड़ रुपये क्रेड‍िट हो गए. लेक‍िन उन्‍होंने तुरंत चतुराई द‍िखाते हुए इसमें से 2 करोड़ रुपये शेयर बाजार में न‍िवेश कर द‍िये. लेक‍िन इतने कोटक स‍िक्‍योर‍िटीज को अपनी गलती का अहसास हुआ, उन्‍होंने इससे 5 लाख रुप कमा ल‍िए. उसी रात 8 बजे कोटक को इस गलती का पता चला और उसने आठ बजे अकाउंट से राश‍ि वापस ले ली.

चंद घंटों में कमा ल‍िए 5 करोड़ रुपये
रमेश सागर ने बताया क‍ि 27 जुलाई 2022 को मेरे खाते में 11,677 करोड़ रुपये द‍िखाई देने लगे. मैंने इसमें से फटाफट 2 करोड़ रुपये शेयर बाजार में लगाकर 5 लाख रुपये कमा ल‍िए. रमेश की मानें तो उस द‍िन अन्‍य डीमैट खाताधारक जैकपॉट पाने के ल‍िए भाग्‍यशाली थे. आईएएनएस की र‍िपोर्ट के अनुसार इस मामले में कोटक स‍िक्‍योर‍िटीज से बात की गई तो व‍िशेष ट‍िप्‍पणी से इंकार कर द‍िया गया.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X