100 यात्रियों को लेकर जा रहीं 2 नाव आपस में टकराईं, हादसे के बाद से करीब 65 लोग लापता

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जोरहाट, असम जोरहाट में बुधवार शाम एक बड़ा हादसा हुआ है. यहां ब्रह्मपुत्र नदी पर 100 यात्रियों को लेकर जा रहीं 2 नाव आपस में टकरा गईं. हादसे के बाद से करीब 65 लोग लापता हैं, जिनकी तलाश की जा रही हैं।

इनमें महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. दोनों नाव अलग-अलग दिशा से आ रही थीं. एक नाव जोरहाट के निमतीघाट से माजुली जा रही थी, जबकि दूसरी माजुली से जोरहाट जा रही थी. स्थानीय लोगों के मुताबिक नाव माजुली घाट से सिर्फ 100 मीटर दूर थी. नावों में करीब 25 से 30 बाइक भी रखी हुई थीं.

नेशनल डिजास्टर रिस्पॉन्स फोर्स (NDRF) की टीम रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर लोगों को बचा रही है. हादसे के बाद असम के मुख्यमंत्री हेमंत बिस्वा सरमा ने हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने राज्य के मंत्री बिमल बोहरा को तुरंत घटनास्थल पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं. उन्होंने कहा है कि वे कल निमतीघट पर जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी असम में नाव हादसे पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘असम में नाव दुर्घटना से दुखी हूं. यात्रियों को बचाने के हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं. मैं प्रार्थना करता हूं कि सभी सुरक्षित हों।

इस भयानक दुर्घटना और चल रहे बचाव कार्यों के बारे में जानकारी देते हुए NDRF के डायरेक्टर जनरल सत्य एन प्रधान ने बताया, ‘ आज जोरहाट में ब्रह्मपुत्र नदी में लगभग 120 यात्रियों को ले जा रही दो नावों की टक्कर हो गई, जिसमें कई यात्री लापता हो गए. दुर्घटना स्थल पर बचाव अभियान जारी है।

असम में हुई नाव दुर्घटना पर अफ़सोस जताते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर कहा, ‘असम में हुई नाव दुर्घटना के बारे में जानकर दुख हुआ. सीएम हिमंत बिस्वा सरमा से बात की है. राज्य प्रशासन लोगों को बचाने के लिए हर संभव देते हैं।

निमती घाट पर यात्रियों से भरी दो नावों के टकराने से ये दुर्घटना हुई. असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा ने हादसे पर दुख प्रकट करते हुए ट्वीट किया, ‘जोरहाट के निमती घाट के पास हुए दुखद नाव हादसे से मैं आहत हूं. माजुली और जोरहाट प्रशासन को NDRF और SDRF की मदद से बचाव अभियान में तेजी लाने का निर्देश दिया है. साथ ही राज्य मंत्री बिमल बोरा को तुरंत दुर्घटनास्थल पर जाने के लिए कहा है. मैं खुद भी कल निमती घाट जाऊंगा.’

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X