मंदिर के दानपात्र का ताला तोड़कर उड़ाए 3 लाख रुपए, चोर ने पहले भगवान के सामने हाथ जोड़कर कान पकड़े और माफी मांगी

नई दिल्ली, मधु विहार इलाके के मयूरध्वज अपार्टमेंट के मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है.

चोर ने आधी रात मंदिर में वारदात को अंजाम दिया है. दिलचस्प बात है कि चोरी करने से पहले अपराधी ने भगवान के सामने हाथ जोड़कर कान पकड़े ओर माफी मांगी. उसने दानपात्र का ताला तोड़कर 3 लाख रुपए उड़ा लिये. साथ ही पीतल की घंटियों को भी लेकर चलते बना. घटना सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है. पुलिस इसके आधार पर चोर को पहचान करने में जुटी है.

मयूरध्वज सोसाइटी के लोगों ने बताया कि चोर मंदिर के पीछे लगे कटीले तारों को काटकर घुसा. लोग अनुमान जता रहे हैं कि 2 घंटे तक मंदिर परिसर में रह कर वारदात को अंजाम दिया. हालांकि, लोगों ने पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने कहा है कि पुलिस इलाके में कभी-कभार ही पेट्रोलिंग करती है. अपराधियों के मनोबल बढ़े हुए हैं. आए दिन इलाके में अपराध की घटनाएं हो रही हैं.

इसका एक वीडियो भी सामने आया है. वीडियो में अपराधी हाथ जोड़ते हुए नजर आता है. इस दौरान वह मंदिर में कुछ संदिग्ध गतिविधि करते नजर आता है. पूजा स्थान के बाहर एक पर्दा लगा नजर आता है. यहां पर कुछ घंटियां भी टंगी हुईं नजर आती हैं. पर्दा लगा होने की वजह से सीसीटीवी फुटेज में चोरी की वारदात स्पष्ट रूप से नजर नहीं आती है.

लोगों ने पुलिस में की शिकायत

स्थानीय लोगों का कहना है कि घटना के बारे में सुबह पता चली, जब लोग मंदिर में पूजा करने गए. लोगों ने देखा कि दानपत्र का ताला टूटा हुआ है. साथ ही पूजा के सामान इधर-उधर बिखरे हुए हैं. घटना की जानकारी मिलते ही तत्काल सोसाइटी के अन्य लोग भी जुटे. उन्होंने फोन कर पुलिस से इस पूरे मामले के बारे में अवगत कराया. पुलिस अधिकारी ने बताया कि मंदिर में चोर ने घटना को सफाई से अंजाम दिया है. जल्द ही चोर की पहचान कर ली जाएगी.

पुलिस की कार्यशैली पर उठ रहे सवाल

स्थानीय लोगों में पुलिस के खिलाफ नाराजगी देखने को मिल रही है. लोगों ने कहा कि अपराधियों के अंदर पुलिस का खौफ समाप्त हो गया है. अपराधी आसानी से घटनाओं को अंजाम देकर चले जाते हैं और कोई कार्रवाई नहीं होती. सोसाइटी के लोगों ने पुलिस से चोर को गिरफ्तार कर जल्द से जल्द दानपत्र का पैसा बरामद करने की मांग की है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X