पाकिस्तान में भीषण सड़क हादसे में 30 लोगों की मौत 40 घायल

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

इस्लामाबाद ,पाकिस्तान में सोमवार को एक भीषण सड़क हादसा हुआ है. पंजाब प्रांत के डेरा गाजी खान जिले में यात्रियों से भरी एक बस की ट्रक से टक्कर हो गई. हादसे में अब तक 30 लोगों के मारे जाने की खबर है. जबकि 40 से ज्यादा लोग घायल हैं. बस में अधिकतर श्रमिक सवार थे, जो ईद-अल-अजहा मनाने के लिए अपने घर जा रहे थे.

अधिकारियों ने बताया कि बस सियालकोट से राजनपुर जा रही थी. इस दौरान बस डेरा गाजी खान जिले के ताउनसा बाईपास के पास सिंधु राजमार्ग पर दुर्घटनाग्रस्त हो गई. घायलों को पास के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. अस्पताल के चिकित्साकर्मियों ने बताया कि 18 लोगों की अस्पताल पहुंचने से पहले मौत हो चुकी थी।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने पुष्टि की कि डेरा गाजी खान के पास दुर्घटना में कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई. पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार और गृह मंत्री शेख रशीद ने घटना पर दुख जताया है. पाकिस्तान में अक्सर सड़क दुर्घटनाएं होती हैं और इनमें से ज्यादातर वाहनों की तेज गति, खराब सड़कों और अप्रशिक्षित चालकों के कारण होती है।

पाकिस्तान के सूचना एवं प्रसारण मंत्री फवाद चौधरी ने यात्रियों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए सुरक्षा के साथ ड्राइव करने की अपील की है. पुलिस अधिकारी ने एक घायल यात्री के हवाले से कहा है कि शायद ड्राइवर को नींद आ गई थी, जिस वजह से वह वाहन से अपना नियंत्रण खो बैठा. पंजाब के मुख्यमंत्री उस्मान बुजदार ने दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है, लेकिन पीड़ितों के लिए किसी तरह के मुआवजे का कोई ऐलान नहीं किया है।

पाकिस्तान के पक्ष व विपक्ष के कई बड़े नेताओं ने इस हादसे पर दुख जताया है. पाकिस्तान के गृह मंत्री शेख राशिद अहमद ने ट्वीट कर कहा कि ईद की छुट्टियां मनाने घर जा रहे लोगों के लिए यह हादसा किसी आपदा से कम नहीं है. उन्होंने कहा, ‘अल्लाह उन्हें जन्नत में सबसे अच्छी जगह फरमाए. साथ ही उनके परिवारों को इस हादसे उबरने की हिम्मत दे.’ पंजाब के मुख्यमंत्री की विशेष सहायक डॉक्टर फिरदौस आशिक खान ने भी इस दुर्घटना पर दुख जताया. विपक्ष के नेता व पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई शाहबाज शरीफ ने लिखा कि डीजी खान में सड़क हादसे की खबर सुनकर काफी दुखी हूं. इस समय उनके परिवारों पर क्या बीत रही होगी, इसकी मैं कल्पना भी नहीं कर सकता. अल्लाह उन्हें सब्र बख्शे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X