चर्च में आग लगने से 41 लोगों की मौत, मिस्र में शॉर्ट सर्किट की वजह से लगी आग

काहिरा, मिस्र (Egypt) की राजधानी काहिरा (Cairo) के कॉप्टिक चर्च (Coptic Church) में रविवार को आग लगने से 41 लोगों की मौत हो गई है। समाचार एजेंसी एएफपी (News Agency AFP)ने चर्च के अधिकारियों के हवाले से यह जानकारी दी।

चर्च ने हताहतों की संख्या के लिए स्वास्थ्य अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा कि आग इम्बाबा के घनी आबादी वाले इलाके अबू सेफीन चर्च (Abu Safeen Church) में लगी। चर्च में आग लगने के कारणों का तत्काल पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच में बिजली के शार्ट-सर्किट को जिम्मेदार ठहराया गया है।

वहीं, मौके पर मौजूद फायरब्रिगेड कर्मियों ने बताया कि मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया है। आग लगने के कारणों के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। मिस्र हाल के वर्षों में आग लगने की कई घटनाओं का सामना कर चुका है। बता दें कि पिछले साल मार्च में काहिरा के एक कपड़ा कारखाने में आग लग गई थी जिसमें करीब 20 लोगों की जिंदा जलकर मौत हो गई थी। इससे पहले 2020 में दो अस्पताल में आग लगने से कोरोना के 14 मरीजों की मौत हो गई थी।

45 लोगों के घायल होने की भी सूचना

जानकारी के मुताबिक, अबू सिफिन चर्च में 5,000 लोगों के जमा होने के दौरान आग लग गई। आग चर्च के एंट्री गेट के पास लगी थी जिसके बाद लोगों को जब निकलने की जगह नहीं मिली तो भगदड़ मच गई। बताया जा रहा है कि मृतकों में सबसे ज्यादा महिलाएं और बच्चे शामिल हैं।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, घायलों में से कुछ लोगों ने बताया कि प्रार्थना के लिए चर्च पहुंचे कुछ लोग तीसरी और चौथी मंजिल पर इकट्ठा हो रहे थे। इसी बीच उन्होंने दूसरी मंजिल से धुआं निकलते देखा। आग को देख लोग सीढ़ियों से नीचे जाने के लिए दौड़े और एक-दूसरे के ऊपर गिरने लगे, जिससे कुछ लोगों की दबकर जबकि अन्य की जिंदा जलकर मौत हो गई।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X