अमरनाथ गुफा के पास बादल फटने से 5 लोगों की मौत कई अन्य घायल, रोकी गयी अमरनाथ यात्रा

नई दिल्ली, अमरनाथ गुफा के पास शुक्रवार शाम को बादल फट गया. खबर लिखे जाने तक इस हादसे में करीब पांच लोगों की मौत हो गई जबकि कई अन्य घायल हो गए. शुरुआती मिली जानकारी के मुताबिक जब यह घटना हुई तब मौके पर करीब बारह हजार यात्री मौजूद थे.

हादसे के तुरंत बाद फिलहाल के लिए अमरनाथ यात्रा रोक दी गई है. जानकारी के मुताबिक अमरनाथ गुफा से करीब दो किलोमीटर दूर यह घटना हुई. न्यूज एजेंसी ANI से मिली जानकारी के मुताबिक अमरनाथ की गुफा के नीचे शाम साढ़े पांच बजे के करीब बादल फटा और भारी मात्रा में पानी नीचे बह कर गया. इसकी चपेट में आने के चलते पांच लोगों की मौत और कई लोगों के लापता होने की जानकारी मिल रही है. मौके पर NDRF, SDRF और तमाम संबंधित एजेंसियां राहत और बचाव कार्य में जुट गई हैं.

 

एजेंसी ने ITBP के हवाले से बताया है कि भारी बारिश के बाद ऊपर से पानी काफी मात्रा में अचानक नीचे बह कर आया. इस दौरान लगभग 25 टेंट और 2 लंगर तबाह हो गए. ITBP के मुताबिक अब बारिश रुक चुकी है और राहत बचाव कार्य तेजी से किया जा रहा है. ITBP भी अन्य एजेंसियों के साथ राहत और बचाव कार्य में जुटी है. रेस्क्यू ऑपरेशन के लिए तुरंत हेलीकॉप्टर भी रवाना किए गए हैं और घायलों को एयरलिफ्ट भी किया जा रहा है. भारी बारिश के बाद जो पानी बहकर आया उसमें कई लोगों के बहने की सूचना भी मिल रही है. बताया जा रहा है कि कई लोग लापता हैं. वहीं घायलों को उपचार के लिए यात्री टेंट में ले जाया गया है.

कश्मीर पुलिस ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर बताया कि पवित्र गुफा के पास भारी बारिश के चलते कई लंगर पूरी तरह तबाह हो गए. पुलिस ने दो मौतों की पुष्टि की है और बताया है कि राज्य पुलिस बल भी रेस्क्यू में जुटा हुआ है. घायलों को एयलिफ्ट भी किया जा रहा है. कश्मीर पुलिस के IG विजय कुमार के मुताबिक स्थिति फिलहाल नियंत्रण में है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X