ताइवान की राजधानी ताइपे में 6.5 तीव्रता का भूकंप, अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, ताइवान की राजधानी ताइपे में रविवार को 6.5 तीव्रता का भूकंप आया। जिस वजह से छोटी से लेकर बड़ी इमारतें तक हिलने लगीं। हालांकि अभी तक किसी तरह के नुकसान की खबर नहीं आई है। स्थानीय प्रशासन के मुताबिक उनके अधिकारी कई इलाकों में गए हैं, ताकि अगर कोई नुकसान हुआ हो तो उसकी रिपोर्ट हासिल की जा सके। उन्होंने लोगों से बिना घबराए शांति बनाए रखने की अपील की।

मामले में मौसम विभाग ने कहा कि भूकंप की गहराई 66.8 किमी थी। साथ ही केंद्र यिलान काउंटी में था। ये भूकंप के झटके ताइवान के उत्तरी, पूर्वी और पश्चिमी हिस्सों में महसूस किए गए। स्थानीय मीडिया के मुताबिक भूकंप आने के तुरंत बाद ताइपे मेट्रो को बंद कर दिया गया। बाद में उसकी विस्तार से जांच करके सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया। वहीं राज्य के बिजली विभाग ने सभी ग्रिड के सामान्य रूप से काम करने की पुष्टि की है।

वहीं दुनिया के सबसे बड़े अनुबंध चिप निर्माता ताइवान सेमीकंडक्टर मैन्युफैक्चरिंग कंपनी लिमिटेड (TSMC) ने कहा कि भूकंप के झटके आते ही उन्होंने सारी इमारतें खाली करवा दीं। साथ ही श्रमिकों को निकालकर बाहर भेज दिया। उस दौरान सभी सुरक्षा प्रणालियां सामान्य रूप से काम कर रही थीं। मामले में एक भू-वैज्ञानिक ने बताया कि ताइवान दो टेक्टोनिक प्लेटों के जंक्शन के पास स्थित है, जिस वजह से भूकंप का खतरा बना रहता है। 2016 में दक्षिणी ताइवान में बड़ा भूकंप आया था, जिसमें 100 से ज्यादा लोगों की जान गई थी।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X