गुजरात के मोरबी में केबल पुल टूटने से 60 की मौत, 5 दिन पहले ही इस केबल पुल को लोगों के लिए किया गया था शुरू

मोरबी,  गुजरात के मोरबी में रविवार को एक बड़ा हादसा हो गया। जहां मच्छु नदी पर बना केबल का पुल टूट गया। शुरुआती रिपोर्ट में बताया जा रहा है कि केबल पुल टूटने से करीब 400 लोग नदी में गिर गए हैं।

बताया जा रहा है कि 5 दिन पहले ही इस केबल पुल को लोगों के लिए चालू किया गया था। मरम्मत के बाद भी इतने बड़े हादसे के बाद कई सवाल उठ रहे हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस हादसे में अब तक 60 लोगों की मौत हो गई है और मरने वालों की संख्या बढ़ सकती है।

हैलोवीन पार्टी लेकर आयी मौत, भगदड़ मचने से कम से कम 120 लोगों की हुयी मौत, कई लोग घायल

रिपोर्ट के मुताबिक घटना के वक्त केबल ब्रिज पर करीब 400 से ज्यादा लोग मौजूद थे। मरम्मत के बाद कुछ दिन पहले इस पुल को आम जनता के लिए फिर से खोल दिया गया थी। फिलहाल, मौके पर राहत बचाव दल पहुंच गया है। ये पुल काफी पुराना बताया जा रहा है जो हेरिटेज की लिस्ट में शामिल था। बीते 7 महीने से ये पुल बंद था।

फुटबाल स्टेडियम के पास हुआ भीषण धमाका, 10 लोगों की मौत, 20 से अधिक घायल

मिली जानकारी के मुताबिक, पिछले 4 दिनों के अंदर पुल खुलने के बाद करीब 12,000 लोग पहुंचे। गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने ट्वीट कर हादसे पर दुख जताया है। ट्वीट कर लिखा कि मोरबी में पुल गिरने की त्रासदी से मुझे गहरा दुख हुआ है। राहत और बचाव कार्य जारी है। घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। मैं इस संबंध में जिला प्रशासन के लगातार संपर्क में हूं।

समाचार एजेंसी एएनआई की रिपोर्ट के मुताबिक, मोरबी में केबल हादसे के बाद कई लोग घायल हो गए हैं। इस घटना के बाद पीएम मोदी ने बचाव अभियान के लिए टीमों को तत्काल रवाना करने के लिए कहा है और वहीं सीएम पटेल ने घायलों के तत्काल इलाज की व्यवस्था करने के निर्देश दिए हैं। पीएम नरेंद्र मोदी ने सीएम भूपेंद्र पटेल से बातचीत कर घटना पर जानकारी ली।

स्कूल से भागीं तीन सहेलियां, तीनों ने एक साथ खाया ज़हर, वजह जान कर आप रह जायेंगे हैरान

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X