गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर बरामद हुई 75 किलोग्राम हेरोइन, पंजाब पुलिस ने की केंद्रीय एजेंसियों के साथ संयुक्त कार्यवाही

नई दिल्ली, पंजाब पुलिस (Punjab Police) की टीम के हाथ उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी जब उन्होंने नशे की बड़ी खेप को गुजरात (Gujarat) के मुंद्रा बंदरगाह (Mundra Port) बरामद किया. पंजाब पुलिस के इस अभियान में एटीएस गुजरात (ATS Gujarat) और केंद्रीय एजेंसियों के साथ संयुक्त रूप से गुजरात के मुंद्रा बंदरगाह पर एक कंटेनर से 75 किलोग्राम हेरोइन (Heroin) बरामद की है.

पंजाब के पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) गौरव यादव की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार 75 किलोग्राम हेरोइन को बड़ी ही सफाई के साथ कंटेनर में छुपाकर रखा गया था. हेरोइन को एक बड़े आकार के प्लास्टिक पाइप के जरिए छुपाया गया था. जिसे यूएई में जेबेल अली बंदरगाह से लोड किया गया था. उन्होंने जानकारी दी है कि इस कंटेनर को पंजाब के मलेरकोटला के एक व्यापारी ने ऑर्डर किया था.

पंजाब से कंटेनर के लिंक की हो रही जांच

फिलहाल पंजाब की आप सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान के निर्देश पर शुरू की गई नशीली दवाओं के खिलाफ जारी जंग के बीच यह कार्रवाई एक बड़ी सफलता के रूप में सामने आई है. जिसमें डीजीपी का कहना है कि कंटेनर के लिंक पंजाब से होने के कारण इसकी जांच की जा रही है.

मुंद्रा पोर्ट पर बरामद हुई हेरोइन

डीजीपी गौरव यादव ने जानकारी देते हुए कहा कि इनपुट मिलने के बाद पंजाब पुलिस के स्टेट स्पेशल ऑपरेशन सेल (एसएसओसी) एसएएस नगर ने तुरंत पुलिस टीमों को गुजरात भेजा और मुंद्रा पोर्ट पर छानबीन शुरू की. उन्होंने बताया कि इस दौरान केंद्रीय एजेंसी और एटीएस गुजरात की मदद से मुंद्रा बंदरगाह पर कस्टम की मदद से तलाशी की गई.

एटीएस गुजरात ने दर्ज किया मामला

गौरव यादव के अनुसार उचित प्रक्रिया के तहत दस्तावेजों का पालन करते हुए जब कंटेनर को खोला गया तो 75 किलो हेरोइन (Heroin) की बड़ी खेप बरामद होने से हर कोई सकते में आ गया. फिलहाल एटीएस गुजरात (ATS Gujarat) द्वारा पुलिस स्टेशन एटीएस अहमदाबाद में एनडीपीएस अधिनियम की धारा 8सी, 21सी, 23सी और 29 के तहत एफआईआर दर्ज की गई है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X