ब्रिटेन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में एक दिन का राजकीय शोक, पूरे देश में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा

नई दिल्ली, ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन से पूरा ब्रिटेन शोक में है। इधर भारत में भी मोदी सरकार ने महारानी एलिजाबेथ के सम्मान में रविवार 11 सितंबर को एक दिन के राजकीय शोक का ऐलान किया है।इस दिन ब्रिटेन की महारानी के सम्मान में पूरे देश में राष्ट्रीय ध्वज आधा झुका रहेगा।

10 लाख के सूट और 1.5 लाख के चश्मे पर राहुल गांधी की 41 हज़ार की टी शर्ट भारी, छिड़ी ज़ुबानी जंग

केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने शुक्रवार को एक वक्तव्य जारी कर कहा कि ब्रिटेन की महारानी एलिजाबेथ द्वितीय का गुरूवार को निधन हो गया और सरकार ने उनके सम्मान में देश भर में एक दिन के राजकीय शोक की घोषणा की है। गृह मंत्रालय ने ट्वीट करते हुए कहा कि महामहिम महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन पर सम्मान के रूप में 11 सितंबर को एक दिवसीय राजकीय शोक होगा।

मायावती ने बीजेपी पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का लगाया आरोप, कहा यूपी के मदरसों पर बीजेपी की टेढ़ी नजर

वहीं ब्रिटेन में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के सम्मान में आज से 10 दिन का राजकीय शोक का ऐलान कर दिया गया है। जब तक कि महारानी का अंतिम संस्कार नहीं हो जाता, ब्रिटेन में तब तक राजकीय शोक जारी रहेगा। खबरों के मुताबिक महारानी का अंतिम संस्कार 10 दिन बाद किया जाएगा। हालांकि अंतिम संस्कार की तारीख घोषित होना अभी बाकी है।

गज़ब : ट्रैफिक सिपाही ने किया इलेक्ट्रिक स्कूटर के प्रदूषण प्रमाण पत्र न होने का चालान, लोगो ने लिए मज़े

उधर महारानी एलिजाबेथ द्वितीय के निधन के बाद से बकिंघम पैलेस के बाहर लोगों का भारी हुजूम उमड़ना शुरू हो गया है। महल के बार देश के कोने-कोने से लोग पहुंच रहे हैं और अपने अंदाज में महारानी को अपनी श्रद्धांजलि दे रहे हैं। महारानी का निधन गुरुवार को स्कॉटलैंड के महल में हो गया। वह 96 वर्ष की थीं। पिछले कुछ दिनों से महारानी की तबीयत ज्यादा खराब थी।

उत्तर प्रदेश में सरकारी अस्पतालों के नाम अब हिंदी के साथ उर्दू में लिखे जाएंगे, सरकार ने आदेश किया जारी

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X