हज़रतगंज इलाके में फिर लगी भीषण आग, लखनऊ में बदस्तूर जारी है आग का कहर

लखनऊ,  हज़रत गंज स्थित प्रिंस मार्केट (Prince Market) में गुरुवार को आग लग गई जिससे इलाके में अफरा तफरी मच गई।  मार्केट में दफ्तर और कोचिंग क्लास भी संचालित हो रहे थे.

ऐसे में इसमें कई लोगों के फंसे होने की आशंका थी. आग लगने की सूचना तुरंत फायर ब्रिगेड को दी गई. इसके बाद दमकल की गाड़ियों सहित फायर ब्रिगेड की टीम और पुलिस की टीम मौके पर पहुंची. शुरुआत में ऐसी जानकारी मिल रही थी कि मार्केट के ऊपर कोचिंग क्लास में बच्चे फंसे हैं. बचाव टीम ने बिल्डिंग में फंसे 30-40 लोगों को सुरक्षित निकाल लिया है. हालांकि यह पुष्टि नहीं हो पाई है कि वहां फंसे हुए लोग छात्र थे या ऑफिस के कर्मचारी.

आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की टीम को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी. दूसरी तरफ पुलिस के आला अधिकारी भी मौके पर मौजूद रहे. हाल ही में हजरतगंज के एक पॉश इलाके में आग लगी थी और एक कोचिंग क्लास में भी आग लगने की घटना सामने आई थी. वहीं, लेवाना होटल आग का मामला भी लोगों की जहन में बना हुआ है जिसमें चार लोगों की जान चली गई थी. प्रशासन ने बिल्डिंग को कुर्क कर लिया था. आग की घटना के बाद राज्य सरकार ने सभी जिलों में मौजूद होटलों में फायर सेफ्टी एनओसी की जांच के आदेश दिए थे.

बिना फायर एनओसी चल रही थी कोचिंग क्लास

ऐसी जानकारी सामने आ रही है कि फायर सेफ्टी एनओसी के बिना मार्केट में कोचिंग क्लास और दफ्तर चल रहे थे. इसने स्थानीय प्रशासन और मार्केट संचालक पर बड़े सवाल खड़े किए हैं. ज्वाइंट कमिश्नर लॉ एंड ऑर्डर पीयूष मोर्डिया ने बताया कि यह बचाव कार्य चलाकर सबको बाहर निकाल लिया गया है. घटना में किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X