अस्पताल की छत पर मिला 500 शवों का ढेर, सभी के अंग मिले गायब, पाकिस्तान के मुल्तान की घटना

इस्लामबाद, पाकिस्तान के मुल्तान शहर में स्थित पंजाब निश्तार अस्पताल की छत पर 500 शवों का ढेर लगा मिला। बताया जा रहा है कि हॉस्पिटल की छत पर मिले सभी शवों में चीरफाड़ की जा चुकी है।

इन शवों से अंग भी गायब हैं। कुछ शवों के सीने खुले हुए हैं। इस बारे में अब तक कोई भी आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है, हालांकि कयास लगाए जा रहे हैं कि या तो इन शवों का उपयोग मानव अंगों की तस्करी के लिए किया जा रहा था या फिर इन पर चिकित्सा प्रयोग किया गया होगा।

निश्तार मैडीकल यूनिवॢसटी के एक छात्र ने कहा कि इन शवों का उपयोग चिकित्सा प्रयोगों के लिए किया जा रहा था। इन सभी शवों पर चिकित्सा प्रयोग पहले ही किया जा चुका है। एक रिपोर्ट में शवों की संख्या केवल 7 बताई गई है। इस मामले का चौंकाने वाला पहलू यह है कि कालेज प्रबंधकों ने अंदरखाते स्पष्टीकरण दिया है कि ये शव पाकिस्तानी नागरिकों के नहीं हैं बल्कि भारतीय कश्मीर से मैडीकल कालेजों में शिक्षा देने के लिए मंगवाए जाते हैं।

मैडीकल कालेज के कुछ छात्रों ने भी कहा कि जो शव बरामद हुए हैं, वे पाकिस्तान के किसी नागरिक के नहीं बल्कि भारतीय कश्मीर के कब्रिस्तानों से चोरी करवाकर मंगवाए गए हैं। प्रति शव 1 लाख रुपए से अधिक खर्च किया जाता है। पाकिस्तान में रूढि़वाद के चलते शव नहीं मिलते और न ही लोग शवों को शिक्षा के लिए दान करते हैं। पाकिस्तान पंजाब के मुख्यमंत्री के सलाहकार चौधरी जमां गुर्जर ने पंजाब निश्तार अस्पताल का दौरा किया और मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का आदेश दिया।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X