बिहार में जहरीली शराब पीने से कुल 18 लोगों की मौत, 7 अन्य गंभीर रूप से बीमार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

पटना, बिहार में जहरीली शराब पीने से कुल 18 लोगों की मौत हो गई, जिनमें 10 गोपालगंज में 8 पश्चिम चंपारण के बेतिया जिले में हैं। गोपालगंज के जिलाधिकारी डॉ. नवल किशोर चौधरी ने मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र के तीन गांवों मोहम्मदपुर, कुशर तुहरा टोला में 10 लोगों की मौत की पुष्टि की।

मंगलवार की शाम उन्होंने शराब का सेवन किया बीमार पड़ गए। पिछले दो दिनों में उनकी मौत हो गई जबकि 7 अन्य गंभीर रूप से बीमार हैं। इनमें से चार की आंखों की रोशनी चली गई।

चौधरी ने कहा, हम लाउडस्पीकर के माध्यम से घोषणा कर रहे हैं कि अगर उन्होंने शराब का सेवन किया तो वे आगे आएंगे। समय पर इलाज से लोगों की जान बचाई जा सकती है। बेतिया में जिला प्रशासन ने जहरीली शराब के सेवन से 8 लोगों की मौत की पुष्टि की है।

बिहार में अवैध शराब के सेवन से हुई सामूहिक मौतों के बाद, विपक्षी राजद ने नीतीश कुमार सरकार पर तीखा हमला किया। विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा, क्या नीतीश कुमार सरकार सामूहिक मौतों के लिए जिम्मेदार नहीं हैं?

उन्होंने कहा, नीतीश कुमार सरकार मौतों की संख्या छिपा रही है। हमारी जानकारी के अनुसार, एक सप्ताह पहले गोपालगंज में 20, बेतिया में 13 मुजफ्फरपुर जिले में 10 लोगों की मौत हो गई थी। जिला प्रशासन तथ्यों को छिपाने के लिए बिना किसी पोस्टमॉर्टम के शवों का अंतिम संस्कार कर रहा है।

उन्होंने कहा, उपचुनाव के दौरान जदयू नेताओं ने नीतीश कुमार की मिलीभगत से मतदाताओं को शराब बांटी थी। यह अन्य जिलों में भी पहुंच गई। इसलिए नकली शराब के सेवन से होने वाली सामूहिक मौतों के लिए नीतीश कुमार सीधे तौर पर जिम्मेदार हैं। वह बिहार में शराबबंदी का दावा कर रहे हैं, जो पूरी तरह से विफल हो गया है।

तेजस्वी ने कहा, शराब माफिया राज्य में 20,000 करोड़ रुपये की समानांतर अर्थव्यवस्था चला रहे हैं। नीतीश कुमार इसके सरगना हैं। उन्हें राज्य के लोगों के सामने स्पष्ट करना चाहिए।

लालू प्रसाद ने ट्वीट किया, नीतीश-भाजपा सरकार ने वस्तुओं अन्य वस्तुओं की ऊंची कीमतों के माध्यम से लोगों की कमर तोड़ दी है अब मुजफ्फरपुर, गोपालगंज पश्चिमी चंपारण जिलों में पिछले एक सप्ताह में नकली शराब के कारण 50 लोगों की मौत हो गई है। इसके बावजूद, नीतीश कुमार ने पीड़ितों के परिवार के सदस्यों को सांत्वना देने के लिए एक शब्द भी नहीं कहा।

इस बीच, पटना पुलिस ने गुरुवार को पटना शहर क्षेत्र से 50 लाख रुपये की भारी मात्रा में शराब जब्त करने में कामयाबी हासिल की।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X