आम आदमी पार्टी के संजय सिंह ने कार्यकर्ताओं से नगर निगम, नगर निकाय नगर पंचायत के चुनावों में संगठन को मजबूत करने का किया आवाहन

आजमगढ़, म आदमी पार्टी ने आजमगढ़ में विशाल कार्यकर्ता सम्मेलन किया, जिसमें मुख्य अतिथि यूपी प्रभारी सांसद संजय सिंह रहे, कार्यकर्ता सम्मेलन प्रांत अध्यक्ष राजेश यादव के नेतृत्व में किया गया.

संजय सिंह ने कार्यकर्ता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि यह प्रांतीय सम्मेलन नवंबर दिसंबर में होने वाले नगर निगम चुनाव से संबंधित है उसी की तैयारी के लिए कार्यकर्ता सम्मेलन किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि नगर निगम, नगर निकाय नगर पंचायत के चुनावों में संगठन को मजबूत करने की रणनीति कार्यकर्ताओं को बताई.

8 प्रांतों में कार्यकर्ता सम्मेलन के बाद 11 अक्टूबर से संपूर्ण आजादी का नारा देने वाले लोकनायक जयप्रकाश नारायण की जयंती पर महंगाई के खिलाफ आप पदयात्रा करेगी, जो सरयू अयोध्या से लेकर संगम प्रयागराज तक “महगाई भगाओ रोजगार बचाओ” पदयात्रा निकाली जाएगी. जो 11 अक्टूबर से शुरू होकर 21 अक्टूबर को समाप्त होगी.

संजय सिंह ने देश की परिस्थितियों पर चर्चा करते हुए कहा कि यह दौर पूंजीपतियों का है. उन्होंने कहा कि फिलहाल अडानी दुनिया के दूसरे नंबर के धनी व्यक्ति घोषित किए गए हैं. उनकी कुल संपत्ति 1000000 करोड़ रुपए तक की है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश की बिजली व्यवस्था, एयरपोर्ट, रेलवे समस्त सरकारी संस्थान को अडानी के हवाले कर दिया है.

अडानी की संपत्ति का ब्यौरा देते हुए आप सांसद संजय सिंह ने कहा कि 2014 में अडानी की कुल संपत्ति 39000 करोड़ थी, 2018 में उनकी संपत्ति 57000 करोड हो गई वर्तमान में 1000000 करोड़ की संपत्ति के मालिक बन चुके हैं. वहीं देश की वास्तविक स्थिति बताते हुए संजय सिंह ने कहा कि भारत भुखमरी के मामले में विश्व के 116 देशों में 101 नंबर पर पहुंच चुका है यह बात पीड़ादायक है.

संजय सिंह ने कहा कि भारतीय संपत्ति बेची जा रही है जैसे एलआईसी, सड़क, एफसीआई, एयरपोर्ट, रेल आदि लेकिन यह सब मुनाफे के सेगमेंट थे जो भारत सरकार बेच रही है. उन्होंने कहा कि भाजपा 6:30 लाख करोड़ की सरकारी संपत्तियों को बेचने की तैयारी कर चुकी है. उन्होंने कहा कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जहां भारत को नंबर एक देश बनाना चाहते हैं वहीं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपने मित्र पूंजीपति अदानी को नंबर एक बनाने पर तुले हुए हैं.

संजय सिंह ने कहा कि भाजपा चंद पूंजीपति मित्रों के हाथों देश बेचने की तैयारी कर चुकी है इस तरह से दिन-ब-दिन आर्थिक रूप से भारत अंदर से कमजोर हो रहा है. नौजवानों के लिए रोजगार के अवसर समाप्त होते जा रहे हैं. उन्होंने कहा ऐसे में देश का विकास बहुत दूर की बात हो गई यहां तो जीवन यापन ही मुश्किल हो गया है.

संजय सिंह ने कहा कि बेरोजगारी के मामले में पिछले 45 सालों में भारत वर्तमान समय में सबसे आगे पहुंच चुका है. उन्होंने कहा कि महंगाई के मामले में दूध, दही, चावल, आटा के ऊपर वर्तमान सरकार ने टैक्स लगाकर जनता की पीड़ा को बढ़ा दिया है हद तो यह है कि जीवन रक्षक दवाओं पर भी सरकार ने टैक्स लगा दिया जैसे हार्ट की दवा, किडनी की दवा, लीवर की दवा, कैंसर की दवा आदि.

संजय सिंह ने लोगों से सवाल पूछते हुए कहा कि दुनिया का कौन सा ऐसा व्यापारी है जो घाटे का सौदा खरीदता है मोदी जी कहते हैं कि यह सभी सेगमेंट घाटे में जा रहे थे इस वजह से बेचना पड़ा. उन्होंने कहा कि क्या भारत आर्थिक गुलामी की तरफ बढ़ रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी जी ने कॉरपोरेट टैक्स घटाकर 30 परसेंट से 22% कर दिया है. संजय सिंह ने कहा कि पूंजीपति मित्रों को फायदा पहुंचाने के लिए देश की मासूम जनता पर पेट्रोल डीजल खाने की वस्तुओं के दाम बढ़ाकर अतिरिक्त टैक्स लगाकर उन्हें परेशानी में डाला जा रहा है. यहां तक कि इसी तरह के टैक्स बढ़ाकर मोदी सरकार ने 2700000 करोड रुपए जमा कर लिए.

संजय सिंह ने कहा कि मोदी के पूंजीपति मित्रों का जो बैंकों का कर्जा बाकी होता है उसको पहले यह एनपीए करते हैं फिर राइट ऑफ कर देते हैं. उन्होंने कहा कि चंद पूंजीपतियों का बैंकों पर 1200000 करोड़ों रुपए का जो कर्जा था वह प्रधानमंत्री मोदी की मेहरबानी से 11 लाख करोड़ रुपये राइट ऑफ कर दिया गया. संजय सिंह ने कहा कि अडानी पर ढाई लाख करोड़ रुपए का बकाया है, 6000 करोड़ का कर्जा नितिन पर है जो भाग गया, 9000 करोड़ का घपला करके विजय माल्या भाग गया, 20 हजार करोड़ नीरो मोदी लेकर देश छोड़ गया, 3000 करोड़ ललित मोदी लेकर फरार है .

संजय सिंह ने कहा कि यह चिंता का विषय है कि धर्म जाति की राजनीति करके भाजपा देश को लूट रही है वहीं दूसरी ओर अरविंद केजरीवाल अच्छी शिक्षा चिकित्सा व्यवस्था पर जोर दे रहे हैं. उन्होंने कहा कि जनता को चाहिए कि यहां दोनों विचारधाराओं का मूल्यांकन करें सोचे कि देश किस ओर जा रहा.

उन्होंने कहा आज यह आजमगढ़ का सम्मेलन नगरीय प्रांत के कार्यकर्ताओं का सम्मेलन है. इसमें पूरे पूर्वांचल के जो जिले हैं उसमें प्रान्त अध्यक्ष राजेश यादव जी के साथ एक मजबूत संगठन का निर्माण किया जाएगा जितने स्थानीय मुद्दे हैं खासकर जो नगर पालिकाओं के मुद्दे हैं जैसे नगर पालिका में कर्मचारियों की भर्ती होती है उनके नामों से पैसा लुटा जाता है, गंदगी का जमावड़ा है उससे संबंधित समस्याएं, इन सभी निवारण किया जाएगा.

उन्होंने कहा संगठन का निर्माण वह वार्ड लेवल पर, बूथ लेवल पर करेंगे. हमारी चुनाव समिति के अध्यक्ष सभाजीत सिंह के साथ मिलकर पूरे पूर्वांचल में अच्छे प्रत्याशियों का चयन करके जल्द ही हम चुनावी रेस में शामिल हो जाएंगे. संजय सिंह ने कहा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दावे बड़े-बड़े करते हैं जबकि जमीनी स्तर पर उनका कुछ भी काम नहीं. खुद आजमगढ़ में सरकारी स्कूलों की दशा इतनी दयनीय है कि भवन जर्जर हैं उसमें पानी भरा हुआ है बच्चे भात रोटी खा रहे हैं, शिक्षा के स्तर पर इतना खराब दौर शायद ही स्वतंत्रता के बाद कभी आया हो.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X