अवैध रूप से बनी इमारत गिरने से तीन बच्चों समेत करीब 11 लोगों की मौत, सीरिया में हुआ दर्दनाक हादसा

मिश्क, सीरिया के उत्तरी शहर अलेप्पो में बुधवार को एक इमारत गिरने से तीन बच्चों समेत करीब 11 लोगों की मौत हो गई। समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक अलेप्पो के दक्षिणी इलाके फरदौस में अवैध रूप से बनी पांच मंजिला इमारत बुधवार शाम को ढह गई।

हादसे में सात महिलाओं, तीन बच्चों और एक बुजुर्ग की मौत होने की खबर है। हादसे में दो अन्य लोगों के घायल होने की भी खबर है।

आसपास की इमारतें कराई गईं खाली

हादसे के बाद सतर्कता बरतते हुए आसपास की सात इमारतों को भी इस डर से खाली करा लिया गया कि कहीं वे भी गिर न जाएं। हादसे के बाद से इमारत के मलबे के बीच तलाशी अभियान जारी है। आशंका है कि मलबे में और भी लोग दबे हो सकते हैं।

अवैध रूप से बनाई गई थी इमारत

राज्य समाचार एजेंसी, सना ने अलेप्पो नगर परिषद के प्रमुख मुइद मदलाजी के हवाले से बताया कि ढह गई इमारत अवैध रूप से बनाई गई थी और इसकी नींव कमजोर थी। उन्होंने कहा कि युद्ध के दौरान क्षेत्र को व्यापक नुकसान हुआ। उन्होंने बताया कि फरदौस इलाका दिसंबर 2016 तक विद्रोहियों के कब्जे में था। रूस और ईरान की सेनाओं द्वारा शहर के पूर्वी हिस्सों पर कब्जा करने के बाद करीब चार सालों तक यह इलाका विद्रोहियों के कब्जे में था।

खोखला हो चुका है पूरा शहर

आपको बता दें, सीरिया के 11 सालों के संघर्ष के दौरान अलेप्पो में कई इमारतें पूरी तरह से नष्ट या क्षतिग्रस्त हो गईं हैं। संघर्ष के दौरान सैकड़ों हजारों लोग मारे गए, साथ ही देश की कुल 23 मिलियन की आबादी का आधा से हिस्सा विस्थापित हो चुका है। अलेप्पो शहर सीरिया का सबसे बड़ा शहर है और यह कभी इसका बिजनेस का केंद्र हुआ करता था।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X