मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक लखनऊ समेत आसपास व पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लखनऊ, कई दिनों से जारी भारी उमस के बाद रविवार को राजधानी के विभिन्न इलाकों में मध्यम बारिश और फुहारों से तेज गर्मी से काफी हद तक राहत मिल गई।

रविवार को तेलीबाग रायबरेली रोड कानपुर रोड आलमबाग अयोध्या रोड गोमती नगर इंदिरा नगर कृष्णा नगर महानगर हजरतगंज चारबाग चौक डालीगंज पुराना लखनऊ सदर अलीगंज चिनहट धूलिया गंज राजीव नगर राजाजीपुरम इत्यादि इलाकों में बारिश होने से मौसम सुहाना हो गया। मौसम विभाग के अनुसार अगले 48 घंटे तक लखनऊ समेत आसपास व पूर्वी और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बारिश की संभावना बनी रहेगी। इनमें लखनऊ में मध्यम और पश्चिमी उत्तर प्रदेश में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है।

मौसम विभाग के निदेशक ने बताया कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते अक्टूबर के तीसरे हफ्ते में यह बारिश देखने को मिल रही है। उन्होंने बताया कि अगले 48 घंटे तक पश्चिमी विक्षोभ काफी हद तक प्रभावी रहेगा और इसका असर लखनऊ में मध्यम व पश्चिमी उत्तर प्रदेश के अधिकांश इलाकों में तेज बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है। वहीं पूर्वी उत्तर प्रदेश में भी हल्की मध्यम बारिश होगी कुछ इलाकों में तेज बारिश की संभावना जताई जा रही है। उन्होंने बताया कि पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ अलग अलग जिलों में भारी वर्षा होने की संभावना है जबकि अपेक्षाकृत पूर्वी उत्तर प्रदेश में कम बारिश होगी। पिछले कई दिनों से लगातार लोगों को गर्मी और उमस का सामना करना पड़ रहा था। रविवार को सुबह से ही काफी उम्र लोगों को महसूस हो रही थी दोपहर बाद अचानक आसमान में बादल छाने लगे और 2:00 बजे से लखनऊ के अलग-अलग इलाकों में बारिश शुरू हुई और इस वक्त लखनऊ के लगभग सभी इलाकों में अच्छी बारिश हो रही है। बारिश का यह सिलसिला अगले 48 घंटे तक लगातार जारी रह सकता है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X