78 साल की उम्र में अभिनेत्री तबस्सुम ने दुनिया को कहा अलविदा, हार्ट अटैक से हुयी मौत

मुंबई, मनोरंजन जगत से एक दिल दहला देने वाली खबर सामने आ रही हैं. गुजरे जमाने की मशहूर अभिनेत्री रही तबस्सुम (Tabasum) अब इस दुनिया में नहीं रही. 78 साल की उम्र में उनका निधन हो गया है. उन्हें कल यानी शुक्रवार रात हार्ट अटैक आया था, जिस वजह से उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में अंतिम सांस ली.

तबस्सुम ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर ही साल 1947 में आई फिल्म ‘मेरा सुहाग’ से की थी, जिसके बाद वो कई फिल्में और टीवी शो का हिस्सा रहीं. हालांकि अब 78 साल की उम्र में इस जानी-मानी अदाकारा ने इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

कल यानी शुक्रवार रात तबस्सुम को दो बार हार्ट अटैक आया था. उन्हें पहला हार्ट अटैक 8:40 बजे और दूसरा 8:42 बजे आया था, जिस कारण से उनका निधन हो गया. वहीं आज मुंबई में उनका अंतिम संस्कार किया गया. उनके बेटे होशांग गोविल ने कहा कि उनकी मां की ख्वाहिश थी उन्हें दफनाने से पहले किसी को भी उनकी मौत की बात ना बताई जाए.

बचपन में एक बाल कलाकार के तौर पर काम करनेवाली तबस्सुम की पहचान महज़ एक अभिनेत्री के तौर पर नहीं होती थी, बल्कि उन्होंने एक टॉक शो के होस्ट के तौर पर भी अपनी पहचान बनाई थी. दूरदर्शन पर देश में टीवी के पहले टॉक शो ‘फूल खिले हैं गुलशन गुलशन’ को होस्ट करने का श्रेय तबस्सुम को जाता है. यह शो उन्होंने 1972 से लेकर और 1993 तक होस्ट किया था जिसके ज़रिए उन्हें फिल्म इंडस्ट्री के दिग्गज हस्तियों के इंटरव्यू करने का मौका मिला था. वो एक यूट्यूबर भी थीं जिसके ज़रिए वो फिल्म इंडस्ट्री और फिल्म कलाकारों की अनसुने और मज़ेदार किस्से भी सुनाया करती थीं.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X