उत्तर प्रदेश में कावंड़ यात्रा को लेकर प्रशासन सख्त, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

लखनऊ, सावन का महीना बृहस्पतिवार से शुरू हो रहा है। इसी के साथ कांवड़ यात्रा भी शुरू हो रही है। इसे लेकर डीजीपी मुख्यालय की ओर से सुरक्षा अलर्ट भी जारी कर दिया गया है।

अपर पुलिस महानिदेशक कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने बताया कि कांवड़ मार्ग पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए जा रहे हैं। तीन प्रमुख मार्गों पर हेलीकॉप्टर से सुरक्षा व्यवस्था का सर्वे किया जाएगा। यह मार्ग होंगे हरिद्वार से मेरठ, गोरखपुर से अयोध्या और प्रयागराज से वाराणसी। इन मार्गों पर बड़ी संख्या में कांवड़िए जल लेकर चलते हैं।

प्रशांत कुमार ने बताया कि सुरक्षा प्रबंध के लिए पूरे इंतजाम किए जा रहे हैं। पीएसी की 150 से अधिक कंपनियों को सुरक्षा व्यवस्था बनाए रखने के लिए लगाया गया है। इसके अलावा केंद्र से 20 कंपनी केंद्रीय अर्ध सैनिक बल की मांग की गई है। 11 कंपनी फोर्स उपलब्ध भी करा दी गई है, जिसे संवेदनशील स्थानों पर तैनात किया जा रहा है। वहीं कांवड़िए की भेष में कोई अराजक तत्व शामिल न हों, इस पर भी निगाह रखी जाएगी। इसके निर्देश भी जिलों के अफसरों को दिए गए हैं।

22 से 27 के बीच रहेगी अधिक भीड़ वहीं, सूत्रों का कहना है कि कांवड़ यात्रा भले ही बृहस्पतिवार से शुरू हो रही हो, लेकिन अधिक भीड़ 22 जुलाई से 27 जुलाई के बीच रहेगी। 26 जुलाई को शिवरात्रि के मौके पर वाराणसी में बड़ी संख्या में लोगों के जुटने की संभावना है। ऐसे में 26 जुलाई के लिए विशेष प्रबंध करने के निर्देश स्थानीय पुलिस कमिश्नरेट के अधिकारियों को दिए गए हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X