कानपुर के बाद महाराष्ट्र के पुणे में पलटी ट्रैक्टर ट्रॉली, तीन महिलाओं की मौत 6 घायल

पुणे, महाराष्ट्र में पुणे जिले के दौंड तालुका में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दर्दनाक सड़क हादसा हुआ है. जिसमें तीन महिलाओं की मौत हो गई है. जबकि 5-6 महिलाएं घायल हुई हैं. जिनको उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि तालुका के रावनगांव में टमाटर से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली निकालते समय ये हादसा हुआ है.

गौरतलब है कि रावनगांव में गुरुवार शाम करीब पांच बजे खेत से टमाटर से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली को निकाला जा रहा था. इसी दौरान चालक ने ट्रैक्टर पर नियंत्रण खो दिया. जिसके बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली खडकवासला नहर की बत्तीसवीं खाई में पलट गया. इसी ट्रॉली में महिला मजदूर भी थीं, जोकि दिनभर खेतों में काम करने के बाद अपने घर के लिए जा रही थीं.

दिहाड़ी मजदूर थीं महिलाएं
ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने और उसके नीचे महिलाओं के दबे होने की जानकारी मिलते ही ग्रामीण भी मौके पर पहुंचे. लोगों ने बचाव कार्य शुरू किया. करीब एक घंटे बाद लोगों ने जेसीबी मशीन की मदद से महिलाओं को बाहर निकाला. आनन-फानन सभी को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां तीन महिलाओं को डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. बताया जा रहा है कि सभी महिलाएं दिहाड़ी मजदूरी कर रही थीं.

बस्ती में पसरा मातम
इस हादसे में जान गंवाने वाली महिलाएं एक ही बस्ती की थीं. जोकि दिहाड़ी मजदूर थीं. उन्हें नहीं पता था कि जिस ट्रॉली में बैठकर वो घर के लिए जा रही हैं वो उन्हें मौत के मुंह में पहुंचा देगी. महिलाओं की मौत से बस्ती में मातम पसरा हुआ है. शोकाकुल परिवारों की हालत देख लोग सिहर उठे. गौरतलब है कि हाल ही में यूपी के कानपुर में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटने से दिल दहला देने वाला हादसा हुआ था. इस हादसे ने पूरे देश को झकझोर दिया था. बावजूद इसके लोग हादसों से सीख लेने को तैयार नहीं हैं.

 

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X