उत्तर प्रदेश के बाद अब दिल्ली में भी रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लगेगा कोरोना कर्फ्यू

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रदेश सरकार ने सोमवार 27 दिसंबर से रात्रि कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। इसके तहत रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक गैर जरूरी कार्यों से बाहर निकलने पर प्रतिबंध लग जाएगा।

दिल्ली में रविवार को कोरोना के रिकॉर्ड 290 मामले मिले हैं। इस दौरान एक व्यक्ति की कोरोना संक्रमण से मौत भी हो गई।

बता दें कि दिल्ली में रविवार को कोरोना वायरस के 290 मामले सामने आए हैं और संक्रमण से एक व्यक्ति की मृत्यु हुई है। इस दौरान जबकि संक्रमण दर बढ़कर 0.55 प्रतिशत हो गई है। दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, दिल्ली में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 14,43,352 हो गई और मृतक संख्या भी बढ़कर 25,105 हो गई है। वहीं, राजधानी में वर्तमान में 1103 उपचाराधीन मरीज हैं, जिनमें से 583 होम आइसोलेशन में हैं। वायरस के ओमीक्रोन स्वरूप के खतरे के बीच पिछले कुछ दिनों में दिल्ली में संक्रमण के मामले बढ़े हैं।

 

स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्रालय द्वारा रविवार को दी गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली में अबतक ओमीक्रोन के 79 मामले दर्ज किए गए हैं। लोकनायक अस्पताल के अलावा निजी अस्पताल में ओमीक्रोन के मरीज उपचार के लिए भर्ती हैं। लोकनायक अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक डॉ. सुरेश कुमार ने बताया कि अबतक अस्पताल में 51 ओमीक्रोन संक्रमित मरीजों को भर्ती किया गया है, जिसमें से 40 ठीक होकर अपने घर लौट चुके हैं। दो-तीन मरीजों में बुखार और दस्त के लक्षण जरूर मिले थे, बाकी किसी मरीज में कोई लक्षण सामने नहीं आया।

 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण जो राजधानी के लिए COVID-19 प्रबंधन नीतियां तैयार करता है, उसने पहले जिलाधिकारियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि राष्ट्रीय राजधानी में कोई नए साल में सम्मेलन न हो। डीडीएमए ने जिलाधिकारियों (डीएम) को नए साल से पहले संभावित COVID​​-19 सुपरस्प्रेडर क्षेत्रों की पहचान करने का भी निर्देश दिया।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X