उत्तर प्रदेश, दिल्ली सहित देश में भारी बारिश का एलर्ट, जानिए अपने राज्य की स्थिति

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, देश के कई राज्यों में भारी बारिश ने कहर बरपाया हुआ है तो वहीं भारतीय मौसम विभाग ने अपने ताजा अपडेट में उत्‍तर प्रदेश, हरियाणा और पंजाब के कुछ हिस्‍सों में भारी बारिश की आशंका व्यक्त की है। आईएमडी के मुताबिक आज पूर्वी यूपी में बारिश हो सकती है तो वहीं हरियाणा-पंजाब में जोरदार बारिश के आसार हैं। विभाग के मुताबिक आज एमपी के ग्‍वालियर, मुरैना, दतिया, टीकमगढ़ में गरज के साथ बारिश होने वाली है तो वहीं बंगाल की खाड़ी के ऊपर कम दबाव का क्षेत्र विकसित होने की संभावना दिख रही है, जिसके चलते आने वाले 4 दिनों के अंदर यानी कि 19 अगस्त तक देश के कई हिस्सों में बारिश होने की आशंका है।तो वहीं दिल्ली में बारिश की संभावना कम ही दिख रही है। हालांकि कल के बाद दिल्ली का मौसम बदल सकता है। झारखंड और पश्चिम बंगाल में भारी से भारी बारिश होने के आसार हैं, विभाग ने यहां पर लोगों को सतर्क रहने की चेतावनी जारी की है। तो वहीं राजस्थान, तमिलनाडु, केरल समेत महाराष्ट्र व गुजरात में भी आज हल्की बारिश हो सकती है।

यही नहीं अगले 3 दिनों असम और मेघालय में भारी बारिश हो सकती है। मौसम विभाग ने पूर्वोत्तर के राज्यों में अलर्ट जारी किया है। जबकि दक्षिण भारत में भी बारिश हो रही है। कर्नाटक,आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु और तेलंगाना में भी बारिश हो रही है। विभाग ने यहां भी दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है। जबकि पंजाब, हरियाणा और जम्मू और कश्मीर में तेज बारिश के आसार हैं।

स्काईमेट ने कहा है कि अगले 24 घंटों के दौरान तमिलनाडु, आंध्र प्रदेश, रायलसीमा,तेलंगाना,उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल, झारखंड,छत्तीसगढ़,उत्तराखंड, मध्य प्रदेश में तेज बारिश हो सकती है।

कर्नाटक , पश्चिम बंगाल, ओडिशा, आंध्र प्रदेश, तेलंगाना, केरल और दक्षिणी मध्य प्रदेश के भी कुछ हिस्सों में तेज बारिश देखने को मिल सकती है।विभाग ने यहां भी दो दिनों के लिए अलर्ट जारी किया है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X