राजस्थान में मंत्रिमंडल के विस्तार को लेकर सभी मंत्रियों ने दिया इस्तीफा, रविवार को होगा शपथ ग्रहण

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जयपुर, अशोक गहलोत की सरकार की मंत्रिपरिषद के सभी मंत्रियों ने इस्तीफा दे दिया है. सीएम के आवास पर आज मंत्रीपरिषद की बैठक हुई जिसमें सभी मंत्रियों ने सीएम गहलोत को त्याग पत्र दिए. अब कल सभी नेता और विधायक दोपहर दो बजे प्रदेश कार्यालय में मौजूद रहेंगे. शाम चार बजे शपथग्रहण होगा. कल तीन मंत्रियों ने पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपना इस्तीफा भेजा था और पार्टी में काम करने की इच्छा जताई थी. अब सभी मंत्रियों का इस्तीफा हो गया है।

गौरतलब है कि सचिन पायलट की बगावत के बाद से राजस्थान कांग्रेस के मतभेद सामने आ गए थे. उस समय कांग्रेस नेतृत्व ने सचिन पायलट को उपमुख्यमंत्री और प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से हटा दिया गया था. इसके साथ ही उनके समर्थक मंत्रियों विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया था. हाईकमान ने सचिन पायलट की जगह गोविंद सिंह डोटासरा को कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष की कुर्सी पर बैठाया था.

सचिन बगावत थमने के बाद से ही मंत्रिमंडल में फेरबदल की संभावना जताई जा रही थी. पिछले दिनों मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और सचिन पायलट ने दिल्ली में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. इसके बाद से मंत्रिमंडल के विस्तार की खबरों को बल मिला था.

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X