खत्म हो जाएंगी इस फोन की लगभग सारी फंक्शनालिटी, हो जाएगा कबाड़, अगर आपके पास भी है ये फोन तो खबर आपके काम की है

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, अगर आपके पास भी ब्लैकबेरी का फोन है, तो 4 जनवरी से पहले नया फोन खरीद लीजिए, क्योंकि 4 जनवरी को ब्लैकबेरी फोन डब्बा बन जाएगा, फोन की लगभग सारी फंक्शनालिटी खत्म हो जाएंगी।

दरअसल, ब्लैकबेरी ने सालों पहले अपने लोकप्रिय QWERTY कीपैड-ब्लैकबेरीओएस फोन को बनाना बंद कर दिया था, लेकिन डिवाइस में अभी भी सॉफ्टवेयर सपोर्ट दिया जा रहा था। हालांकि यह ज्यादा दिन नहीं चलने वाला है। कंपनी ने अब घोषणा की है कि वह 4 जनवरी 2021 को ब्लैकबेरीओएस डिवाइसेस के लिए आधिकारिक रूप से सपोर्ट समाप्त कर रही है।

ब्लैकबेरी ने घोषणा की है कि ब्लैकबेरी 7.1 ओएस और पहले के ब्लैकबेरी 10 सॉफ्टवेयर पर चलने वाले ब्लैकबेरी फोन को इस साल 4 जनवरी के बाद लीगेसी सेवाएं नहीं मिलेंगी। इसका मतलब है कि ये फोन कॉलिंग और टेक्स्टिंग जैसी बुनियादी कार्यक्षमता खो सकते हैं।

ब्लैकबेरी ने एक नए ब्लॉग पोस्ट में कहा, “हम अपने कई वफादार ग्राहकों और पार्टनर्स को वर्षों से धन्यवाद देते हैं और आपको इस बारे में और जानने के लिए आमंत्रित करते हैं कि ब्लैकबेरी दुनिया भर के उद्यमों और सरकारों को इंटेलिजेंट सिक्योरिटी सॉफ्टवेयर और सर्विसेस कैसे प्रदान करता है।”

ब्लैकबेरी ने 2019 में अपनी लोकप्रिय ब्लैकबेरी मैसेंजर सेवा (बीबीएम) के लिए सपोर्ट भी समाप्त कर दिया। कंपनी अपने टैबलेट ऑपरेटिंग सिस्टम जैसे ब्लैकबेरी प्लेबुक ओएस 2.1 और इसके पुराने वर्जन का सपोर्ट करना भी बंद कर देगी।

ब्लैकबेरी 2020 में अपनी नई घोषणा के अनुसार वापसी करने के लिए तैयार था। 2020 में पहले टीसीएल द्वारा छोड़े जाने के बाद, ब्लैकबेरी ने ऑनवर्डमोबिलिटी और फॉक्सकॉन टेक्नोलॉजी ग्रुप की सहायक कंपनी एफआईएच मोबाइल लिमिटेड के साथ QWERTY कीपैड के साथ नए स्मार्टफोन लाने के लिए लाइसेंसिंग पार्टनरशिप की घोषणा की थी।

हालांकि, इसके बाद से इस बारे में कोई अपडेट नहीं आया है। नए घटनाक्रम कंपनी की वापसी को कैसे प्रभावित करते हैं, यह देखा जाना बाकी है। नए फोन को एंड्रॉइड सॉफ्टवेयर के साथ लॉन्च करने की घोषणा की गई थी, इसलिए ब्लैकबेरीओएस की वापसी पर संशय बना हुआ है। इन फोनों के बारे में अधिक जानकारी बाद में आ सकती है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X