Date :

चोर ने लौटाए 5 लाख रुपये के गहने, कारण जान कर आप भी रह जाएंगे हैरान

गाज़ियाबाद, ठंड के मौसम के दस्तक देते ही चोरी के मामले बढ़ने लगते हैं. अक्टूबर के महीने में चोरी के कई मामले सामने आ चुके हैं. अक्सर ऐसा नहीं होता है कि चोर चुराया हुआ सामान वापस कर देते हैं. लेकिन गाजियाबाद में वास्तव में ऐसा ही हुआ है. एक अजीब घटना में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में रहने वाली पीड़िता को चोरों ने 5 लाख रुपये के जेवर सहित चोरी का कीमती सामान लौटा दिया.

चोरों ने लौटाए 5 लाख के जेवर

हालांकि आरोपी ने 20 लाख रुपये के जेवर चुराए थे, लेकिन उसने 5 लाख रुपये के गहने ही लौटाए. घटना दिवाली के समय की है जब परिवार 23 अक्टूबर को अपने होमटाउन गया था. जब वे 27 अक्टूबर को लौटे तो उन्होंने पाया कि उनके घर में चोरी हो गई है. इसके बाद मकान मालिक प्रीति सिरोही ने पुलिस को चोरी की सूचना दी. शिकायत के आधार पर नंदग्राम थाने में आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 380 (चोरी) के तहत मामला दर्ज किया गया है.

हालांकि, घटना ने एक दिलचस्प मोड़ लिया और पीड़ित को 31 अक्टूबर को एक कूरियर मिला और वह सोने के जेवर को पाकर हैरान रह गई जो आरोपी द्वारा चुराए गए थे. प्रीति के बेटे हर्ष ने कहा कि 31 अक्टूबर की शाम को उन्हें एक कूरियर मिला, जिसमें भेजने वाले का नाम राजदीप ज्वैलर्स, सराफा बाजार, हापुड़ बताया गया था. जब उन्होंने पैकेट खोला, तो उन्हें एक बॉक्स मिला जो उनका था. उसमें 5 लाख रुपये के कुछ जेवर मिले जो चोर ने चुरा लिए थे.

कुरियर पैकेट की जांच के लिए हापुड़ पहुंची पुलिस टीम

हर्ष ने कहा कि उन्हें अभी बाकी के गहने नहीं मिले हैं. सोसायटी के गेट पर लगे सीसीटीवी कैमरे से फुटेज खंगालने पर पुलिस को 20 साल का एक युवक कंधे पर स्कूल बैग लिए सोसायटी के गेट से बाहर जाते दिखा था. पुलिस ने जांच के दौरान पाया कि बैग प्रीति के बेटे का है. फुटेज में युवक सोसायटी से पैदल और अकेले निकलते नजर आ रहा था. पुलिस को कुरियर पैकेट के बारे में पता चला तो उन्होंने सामान की जांच की. सर्कल ऑफिसर -2 अंशु जैन के अनुसार उन्होंने जांच के लिए एक टीम हापुड़ भेजी.

अधिकारी ने आगे कहा कि जब पुलिस की टीम सराफा बाजार पहुंची और राजदीप ज्वैलर्स की दुकान का विवरण खंगाला तो उन्होंने पाया कि नाम वाली दुकान मौजूद नहीं थी. साथ ही पैकेट पर लिखा फोन नंबर भी फर्जी था. बाद में पुलिस कूरियर कंपनी के पास गई और सीसीटीवी फुटेज खंगाली, जिसमें दो लोग दिखाई दे रहे थे और वे इस मामले के मुख्य संदिग्ध हैं. पुलिस ने बताया कि अपराधियों की तलाश के लिए छापेमारी की जा रही है.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X