Date :

क्या आपका WiFi भी कोई कर रहा है इस्तेमाल? कैसे लगाएं इस चोरी का पता? पासवर्ड न बदलें, कर दें रिमूव

नई दिल्ली, जब हम घर या ऑफिस में Wi-Fi कनेक्शन लगाते हैं.तो कई दफा ये महसूस होता है कि किसी एक हिस्से में नेटवर्क की स्पीड कम है और कुछ में ज्यादा. साथ ही डुअल बैंड नेटवर्क में भी यही स्थिति देखने को मिलती है.

ऐसे में आप अगर आप रियल टाइम में ये पता करना चाहते हैं कि कमरे के किस हिस्से में किसी स्पीड आ रही है. तो आप इसके लिए WiFi AR नाम के ऐप को गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड कर सकते हैं.

इस ऐप को डाउनलोड करने के बाद इसे आपको कई परमिशन देने होंगे. इसके बाद आप रियल टाइम में देख सकेंगे कि किस एरिया नेटवर्क की स्पीड कैसी है. इस ऐप को प्ले स्टोर पर 10 लाख से ज्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है.

इसके अलावा अगर आप ये पता करना चाहते हैं कि आपके नेटवर्क पर कौन-कौन सी डिवाइस ऐड है. कहीं कोई दूसरा डिवाइस तो आपके इंटरनेट का इस्तेमाल नहीं कर रहा. तो आप Fing नाम के ऐप को डाउनलोड कर सकते हैं.

Fing को आप गूगल एंड्रॉयड और iOS दोनों ही डिवाइस में इंस्टॉल कर सकते हैं. इसके बाद आपको जरूरी परमिशन ऐप को देने होंगे. फिर आप देख पाएंगे कि आपके नेटवर्क में कौन-कौन सी डिवाइस ऐड हैं. आप चाहें तो किसी भी अननोन डिवाइस को रिमूव भी कर सकते हैं

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X