गाजीपुर की अवाम ने अपने चहेते बेटे और भाई को खो दिया.”, मुख्तार अंसारी की मौत पर अवैसी ने एक्स पर किया पोस्ट

नई दिल्ली, एआईएमआईएम प्रमुख और हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मुख्तार अंसार के निधन पर दुख जताते हुए सरकार पर भी निशाना साधा है.  मुख्तार अंसारी का गुरुवार (28 मार्च) दिल का दौरा पड़ने से बांदा मेडिकल कॉलेज अस्पताल में निधन हो गया.

देर रात असदुद्दीन ओवैसी ने अपने X हैंडल से पोस्ट किया, ”इन्ना लिल्लाही वा इन्ना इलैही राजिऊन. अल्लाह से दुआ है के वो मुख्तार अंसारी को मगफिरत फरमाए, उनके खानदान और उनके चाहने वालों को सब्र-ए-जमील अदा करें. गाजीपुर की अवाम ने अपने चहेते बेटे और भाई को खो दिया.”

उन्होंने सरकार निशाना साधते हुए पोस्ट में आगे लिखा, ”मुख्तार साहब ने प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाया था कि उन्हें जहर दिया गया था. बावजूद इसके, सरकार ने उनके इलाज पर तवज्जो नहीं दिया. निंदनीय और अफसोसजनक.”

समाजवादी पार्टी के आधिकारिक X हैंडल से पोस्ट किया गया, ”पूर्व विधायक मुख्तार अंसारी जी का इंतकाल, दुःखद. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो. विनम्र श्रद्धांजलि!”

 

मुख्तार अंसारी के निधन पर राजनीतिक जगत से कई लोगों ने शोक संवेदना प्रकट की है. न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, समाजवादी पार्टी के नेता अमीक जामेई ने कहा, ”हम मुख्तार अंसारी के परिवार के साथ खड़े हैं… हाल ही में उन्होंने कहा था कि उनकी कभी भी हत्या हो सकती है. उन्हें उचित चिकित्सा सुविधा क्यों नहीं दी गई. हम मांग करेंगे कि इस घटना की निष्पक्ष तरीके से जांच की जानी चाहिए…”

 

न्यूज एजेंसी एएनआई के मुताबिक, लखनऊ में कांग्रेस नेता सुरेंद्र राजपूत ने कहा कि जिस तरीके से आरोपी मुख्तार अंसारी की जेल में मौत हुई है वो उत्तर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर गंभीर सवाल खड़े करती है. उन्होंने कहा कि इस घटना की उच्च स्तरीय जांच होनी चाहिए और हाई कोर्ट के जज के सुपरविजन में यह जांच होनी चाहिए…”

Related Posts