सेना का मिग-21 विमान जैसलमेर में हादसे का हुआ शिकार, पायलट की मौत

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

जयपुर, भारतीय वायु सेना को एक और झटका लगा है. सेना का मिग-21 विमान जैसलमेर में हादसे का शिकार हो गया. जानकारी के मुताबिक जिला मुख्यालय से करीब 60 किलोमीटर दूर गंगा गांव के पास DNP एरिया में यह हादसा हुआ. बताया जा रहा है विमान ने रुटीन ट्रेनिंग के लिए उड़ान भरी थी.

 

क्रैश के बाद विमान में भीषण आग लग और इसमें पायलट की मौत हो गई है. सर्च टीम ने पायलट का शव बरामद कर लिया लेकिन आग में बुरी तरह झुलसने की वजह से उन्हें बचाया नहीं जा सका।

जानकारी के मुताबिक जैसलमेर में भारत-पाकिस्तान की सीमा से सटे इलाके में यह हादसा हुआ है. शुरुआती जांच में तकनीकी खराबी को हादसे की वजह बताया जा रहा है लेकिन इस हादसे की नियमित जांच बाद में की जाएगी. मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर आग पर काबू पाया जा चुका है।

 

वायु सेना ने हादसे की पुष्टि करते हुए बताया कि यह विमान प्रशिक्षण उड़ान पर था और दुर्घटना की जांच के आदेश दिए गए हैं. वहीं जैसलमेर के पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि लड़ाकू विमान सम के रेतीले धोरों में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है।

क्रिस्पी चिकन के लिए किया ऑर्डर और बॉक्स में आ गयी मुर्गे की खोपड़ी, तस्वीरें हुई वायरल

हाल ही में देश के पहले सीडीएस जनरल बिपन रावत का हेलिकॉप्टर कुन्नूर में दुर्घटनाग्रस्त हुआ था जिसमें रावत की पत्नी समेत 14 लोगों की मौत हो गई थी. वायु सेना की ओर से इस हादसे की उच्चस्तरीय जांच चल रही है. लेकिन हेलिकाप्टर से इतर मिग विमानों के साथ ऐसे हादसे पहले भी होते रहे हैं और उनकी सुरक्षा को लेकर कई बार सवाल उठ चुके हैं।

बीजेपी के विधायक सुरेन्द्र सिंह ने जया बच्चन को लेकर दिया विवादित बयान, अब नर्तकी भी श्राप देने लगी है

इससे पहले अरुणाचल प्रदेश में नवंबर में एक मिग-21 विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ था लेकिन उसमें पायलट सुरक्षित निकलने में कामयाब रहा था. ऐसा ही एक हादसा राजस्थान के बाड़मेर में भी हो चुका है जिसमें पायलट की जान बच गई थी.

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X