लखनऊ के हज़रतगंज मेट्रों पर सजी कलाकृति बाज़ार, हाथ से बने उत्पादों के साथ संगीत ने सजाई शाम

लखनऊ , हस्तशिल्पियों को बढ़ावा देने का सफल प्रयास कर रहे कलाकृति बाज़ार सीज़न 4 का आज दिनांक 4 सितंबर दिन रविवार को आगाज़ हो गया है, कार्यक्रम आमजन के लिए 4 और 5 सितंबर दोनो दिन जारी है। कलाकृति बाज़ार में शहर के कई सारे हस्तशिल्पियों को उनके उत्पादों को बेचने और प्रदर्शित करने के साथ लोगो से जोड़ने का कार्य किया जा रहा है। कलाकृति बाज़ार के आयोजक आशीष सिंह बताते है कि वो पिछले कई वर्षों से लखनऊ में युवा कलाकरों का साथ देने के लिए उन्हें विभिन्न मंच प्रदान करते रहे है जिसमे दी पोएस्ट्स हाउस का ओपन माइक और कलाकृति बज़ार मुख्य है।

कलाकृति की सहसंस्थापक निष्ठा मिश्रा ने हमे बताया की कलाकृति बाज़ार में रंगोली में युवा कलाकारों ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया प्रतियोगिता की थीम पर हज़रतगंज मेट्रो, चारबाग़ मेट्रो, सी सी एस मेट्रो रहीछोटे पैमाने के व्यवसाय को बढ़ावा देने के साथ हस्तशिल्प कलाकारों के व्यवसाय को एक स्थापित दृष्टिकोण से बढ़ावा देने के प्रयास कर रहे है। कलाकृति बाजार के सीज़न 4 दो दिवसीय कार्यक्रम है। इस बार कलाकृति बाज़ार उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन के सहियोग से हज़रतगंज मेट्रो स्टेशन पर दिनांक 4 सितंबर दिन रविवार सुबह 11 बजे से आम जन के लिए लगाया गया है।

कलाकृति बाज़ार में रेज़िन की अनूठी कला

कलाकृति बाज़ार में देखने को मिली हाथ की अनोखी कारागिरी जिसमे हैल्लो रेज़िन के स्टॉल पर अपनी कला को प्रदर्शित कर रही अंकिता सिंह जो पेड़ो की मदद से रेज़िन के साथ मल्टीपर्पज़ डिस्क जो कोस्टर, फोटो फ्रेम, लाइट फ्रेम जिसको कोई भी अपनी जरूरत अनुसार बनवा सकता है।

कार्यकम में सुबह 12 बजे से रंगोली प्रतियोगिता

कलाकृति सीज़न 4 में लखनऊ के उच्च विश्विद्यालय के छात्रों व युवा कलाकारों के द्वारा रंगोली की प्रदर्शनी की जाएगी जिसकी थीम ‛लखनऊ मेट्रो’ रखी गयी है। चारों टीम मिलकर अलग-अलग चार रंगोलियां बनाएंगी जिसमे हज़रतगंज मेट्रो, मुंशीपुलिया, चारबाग़ और चौधरी चरण सिंह (सीसीएस) मेट्रो स्टेशन प्रदर्शित होगा।

संगीत के तरानों से रंगीन होगी शाम

कलाकृती बाज़ार में आमजन के मनोरंजन का भी खास ख्याल रखा जाएगा जिसके लिए शहर के युवा कलाकरों को मंच प्रदान किया जाएगा जिसमे दुर्गेश शर्मा, रुद्राक्ष वर्मा, सौभाग्य और आराध्या, दिव्यांश और सौरभ अपने संगीत से माहौल खुशनुमा कर देंगे।

कार्यक्रम के अंतिम दिन मेट्रो दिवस मनाया जाएगा

हज़रतगंज गंज मेट्रों स्टेशन पर उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉर्पोरेशन अपने 5 वर्ष पूर्ण होने की खुशी के साथ कलाकृति बाज़ार के संग अपने मेट्रो दिवस को मनाएगी जिसमे हज़रतगंज मेट्रों स्टेशन पर फ़ोटो प्रदर्शनी का प्रदर्शन भी किया जाएगा।

कलाकृति बाज़ार सँघर्ष के साथ लेगी विदा

कलाकृति सीज़न 4 के अंतिम दिन दिनांक 5 सितंबर दिन सोमवार को लखनऊ के म्यूजिकल बैंड संघर्ष बैंड अपनी लाइव परफॉर्मेंस करेगा जिसके उपरांत कलाकृति बाज़ार कार्य्रकम में हुई प्रतियोगिताओं में भाग लेने वाले सभी कलाकारों को सम्मानित करते हुए उन्हें प्रशस्ति पत्र देकर उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना के साथ विदा लेगी।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X