बीजेपी के इशारे पर इलेक्शन कमीशन ने हर सीट से हटा दिए 20 हज़ार यादव और मुस्लिम वोट, अखिलेश यादव ने लगाए गम्भीर आरोप

लखनऊ, उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) का गुरुवार को राष्ट्रीय अधिवेशन हो रहा है. इस अधिवेशन में अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) को एक बार फिर से समाजवादी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है. इस दौरान अखिलेश यादव ने अपने संबोधन में चुनाव आयोग (Election commission) पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

200 रुपये की डिवाइस कर देगी बिजली का बिल आधे से भी कम, जानिए कहां और कैसे मिलेगी

सपा प्रमुख ने कहा, “हम उम्मीद थी कि न्याय मिलेगा. लेकिन इलेक्शन कमिशन ने बीजेपी के इशारे पर और उसके पन्ना प्रभारियों के इशारे पर, जानबुझकर हमारे यादव और मुसलमान भाईयों के वोट हटा रहा है. कोई विधानसभा ऐसी नहीं है, जिसमें यादव और मुसलमान भाईयों के 20 हजार वोट नहीं काट दिए गए हों. मैं कई बार कह चुका हूं और फिर कह रहा हूं. वे जांच करके देख लें तो पता चल जाएगा, कई जगहों से 20-20 हजार वोट हटा दिए गए हैं. कई वोटरों के नाम काट दिए और कई वोटरों को दूसरे बूथ पर पहुंचा दिया.”

क्या आपका भी कट गया है चालान तो न होइए परेशान, यहां जानिए ऑनलाइन जमा करने का तरीका

मुफ्त राशन देने पर कही ये बात
सपा प्रमुख ने कहा, “बाबा साहेब और डॉ. राम मनोहर लोहिया के सिद्धांतों पर चलने वाले लोगों के साथ जुड़ कर हम लोग संविधान और लोकतंत्र को बचाने का काम करें. जिन शक्तियों से हमें संघर्ष करना है वो लगातार झूठ का सहारा ले रहे हैं. बीजेपी ने राशन मुफ्त कर दिया है क्योंकि कुछ राज्यों में चुनाव आ रहे हैं. वे राशन मुफ्त कर सकते हैं लेकिन गांवों में गरीब लोगों को स्ट्रेचर या एंबुलेंस नहीं दे सकते. जबकि वे बड़े कारोबारियों को बड़ा लाभ देते हैं.”

भारत जोड़ो यात्रा का केरल का सफर पूरा, अब तमिलनाडू भ्रमण की तैयारी, 150 दिन की इस यात्रा के दौरान 3,570 किलोमीटर की दूरी होगी तय

ये बातें सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने लगातार तीसरी बार राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने जाने के बाद अपने संबोधन में कही है. सपा का ये राष्ट्रीय अधिवेशन लखनऊ स्थित रामाबाई मैदान में हो रहा है. अखिलेश यादव पहली बार एक जनवरी 2014 को राष्ट्रीय अध्यक्ष चुने गए थे. इससे पहले मुलायम सिंह यादव सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष थे.

Whatsapp डेटा लीक होने का खतरा मँडराया, आया खतरनाक बग, सीईआरटी-आइएन ने जारी किया एलर्ट

 

 

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X