पेंशन के पैसे के लिए मृत व्यक्ति को ज़िंदा साबित करने का प्रयास, पुलिस ने किया गिरफ्तार

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

लंदन, फ़िल्म मालामाल वीकली में जिस तरह एक मृत व्यक्ति को ज़िंदा साबित कर लॉटरी का पैसा हड़प करने की कोशिश की जाती है ठीक उसी तर्ज पर एक दर्द व्यक्ति को जिंदा साबित कर पेंशन का पैसा हड़पने का मामला सामने आया है , ऑयरलैंड (Ireland) में पेंशन को लेकर कुछ ऐसा घटनाक्रम सामने आया वो किसी के गले नहीं उतरा। चोरी पकड़ी गई तो पुलिस केस बना और पूरा मामला वायरल हो गया।

योगी सरकार के मंत्री पलटू राम ने दिया शर्मनाक बयान : “सपा को वोट देना मतलब अपनी बहन-बेटी का सौदा करना है”

दरअसल यहां एक मृत शख्स की पेंशन पाने के लिए दो लोग मृतक की बॉडी को जिंदा बताकर पोस्ट ऑफिस ले गए ताकि ये साबित कर सकें कि वो शख्स अभी मरा नहीं बल्कि जिंदा है. स्ट्रेचर पर लाई गई बॉडी को दोनों ने वहां मौजूद स्टाफ के सामने उसे खड़ा करने की कोशिश की ताकि वो अभी जिंदा है और उसकी इस महीने की पेंशन ली जा सके.

भीषण हादसा : तेज रफ्तार कार डिवाइडर से टकराई, दो की मौत तीन गंभीर रूप से घायल

द सन में प्रकाशित रिपोर्ट के मुताबिक, जब आरोपियों को झूठ पकड़े जाने का एहसास हुआ तो उन्होंने डेड बॉडी को खड़ा करने के बाद यह कहते हुए गिरा दिया कि उसे हार्ट अटैक आया है. जबकि हकीकत ये थी कि उस शख्स की मौत दो दिन पहले हो चुकी थी।

क्रिप्टोकरेंसी की कीमतों में लगातार भारी गिरावट, 75 लाख करोड़ रुपए का घाटा

66 साल के बुजुर्ग पीडर डॉयल की मौत ऑयरलैंड के कार्लो सिटी में हुई थी लेकिन उनकी पेंशन हासिल करने के लिए 30 साल के लड़कों ने एक योजना बनाई थी. पोस्ट ऑफिस स्टाफ ने शक होने पर अलार्म बजाकर पुलिस को बुलाया. इस दौरान आरोपियों ने वहां से भागने की कोशिश नहीं की. उन्होंने पुलिस से कहा कि जब मिस्टर डॉयल को दुकान ले जाया जा रहा था तब वो जीवित थे. फिलहाल इस मामले में आगे की जांच जारी है।

उत्तर भारत में टूटेगा ठंड का रिकॉर्ड पड़ेगी जमा देने वाली ठंड आईएमडी ने जारी किए अलर्ट

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X