एक दो नही पूरे पांच दिन रहेंगे बैंक बन्द, यानी लोगों को रहना होगा ATM पर निर्भर

रामपुर, आज से आने वाले पांच दिन तक बैंक बंद रहेंगे। मंगलवार 28 जून को ही अब बैंक का कोई काम हो सकेगा। हालांकि रुपये निकालने के लिए एटीएम की सुविधा रहेगी लेकिन, इतने दिन बैंक बंद होने से वह भी धोखा दे सकते हैं। बैंक बंद होने के कारण एटीएम में कैश डालने की समस्या होगी। हालांकि बैंक प्रबंधन ने कैश से एटीएम फुल रखने का दावा किया है।

रामपुर में लोकसभा उप चुनाव और बैंक कर्मियों की हड़ताल के चलते अब बैंकों में पांच दिन तक कामकाज नहीं होगा। इनमें चार दिन तो बैंक पूरी तरह बंद रहेंगे। अब 28 जून को ही बैंकों में कामकाज सुचारू हो सकेगा। उप चुनाव में बैंक कर्मचारियों की भी ड्यूटी लगाई गई है। वे ड्यूटी के लिए बुधवार को ही पोलिंग पार्टी के साथ बूथों पर पहुंच गए हैं। गुरुवार को मतदान होगा। इसके चलते बैंक बंद रहेंगे।

गरीबों को अब मुफ्त राशन में नहीं मिलेगा गेहूं सिर्फ चावल पर करना होगा संतोष, मोदी सरकार का बड़ा फैसला

शुक्रवार को एक दिन के लिए बैंक खुलेगा, लेकिन चुनाव ड्यूटी करने वाले कर्मचारियों का अवकाश रहेगा। ऐसे में बैंकों में कर्मचारियों की संख्या कम होने से पूरी क्षमता से काम नहीं हो सकेगा। अगले दिन माह का चौथा शनिवार होने के कारण बैंक बंद रहेंगे। इसके बाद रविवार का अवकाश और सोमवार 27 जून को हड़ताल के चलते बैंक बंद रहेंगे।

अवैसी ने एक बार फिर मोदी पर साधा निशाना : कहा मोदी चाहते हैं कि हमारे सैनिक चार साल बाद चौकीदार बनें

यही हाल डाकघरों का भी है। वहां भी ज्यादातर डाक कर्मचारियों की चुनाव में ड्यूटी के चलते बुधवार से शुक्रवार तक काम प्रभावित रहेगा। स्टेट बैंक के आंचलिक सचिव अरविन्द कुमार अग्रवाल ने बताया कि यूनाइटेड फोरम आफ बैंक यूनियंस ने 27 जून को हड़ताल की घोषणा की है।

कुत्तों की बल्ले बल्ले : LDA बना रहा है डॉग पार्क, अखिलेश यादव ने कसा तंज़ कहा “गुल्लू के नाम पर उल्लू बनाना बंद करें”

यह हड़ताल पांच सूत्री मांगों को लेकर है। इनमें पांच दिवसीय बैंकिंग, पेंशन का दोबारा निर्धारण, पुरानी पेंशन योजना लागू करना, बैंक कर्मियों के दीर्घ लंबित मुद्दों पर निर्णय और वेतन समझौते काे लागू करना शामिल है।

नूपुर शर्मा की जुबान काटने पर एक करोड़ रुपए देंने और सबके सामने मुजरा करवाने की धमकी देने वाले सतपाल तंवर को मिली ज़मानत

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X