सावधान : नवंबर से पुराने एंड्रॉयड फोन पर नही चलेगा व्हाट्सएप, कहीं आपका फोन पुराने वर्ज़न का तो नही

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, 2 बिलियन से ज्यादा डेली एक्टिव यूजर्स के साथ वॉट्सएप दुनिया में सबसे ज्यादा यूज किया जाने वाला मैसेजिंग एप है. इसको फेसबुक से भी ज्यादा इस्तेमाल किया जाता है।

कई देशों में इसे तरह-तरह के स्मार्टफोन में यूज किया जाता है. इसमें कई पुराने एंड्रॉयड फोन भी शामिल हैं. लेकिन पुराने एंड्रॉयड यूजर्स को अब वॉट्सएप ने तगड़ा झटका दिया है. नवंबर से वॉट्सएप पुराने फोन और पुराने एंड्रॉयड फोन्स पर चलना बंद हो जाएगा.

WABetaInfo के मुताबिक, कंपनी ने अब अपने वेबसाइट को अपडेट कर दिया है. जैसे ही नवंबर आएगा तो वॉट्सएप सिर्फ Android 4.1 चलाने वाले उपकरणों का समर्थन करेगा. इससे कम वाले एंड्रॉयड वर्जन पर वॉट्सएप अपडेट्स नहीं मिलेंगे।

आधिकारिक व्हाट्सएप सपोर्ट पेज पर, कंपनी ने कहा है कि वह वर्तमान में एंड्रॉइड 4.1 और नए के लिए समर्थन प्रदान करती है, जिसका अर्थ है कि 2013 के बाद जारी किए गए स्मार्टफोन निकट भविष्य के लिए व्हाट्सएप का उपयोग करने में सक्षम होंगे. हालांकि, जिनके पास पुराने स्मार्टफोन हैं, उन्हें उस तारीख के बाद अपडेट नहीं मिल पाएगा. ऐसा करने वाला वॉट्सएप अकेला एप नहीं हैं, ऐसे कई एप्स हैं, जिन्होंने पुराने वर्जन्स को छोड़ा है. ऐसा इसलिए किया जा रहा है, क्योंकि नए अपडेट्स काफी हेवी होते हैं।

अगर आपने हाल ही में नया स्मार्टफोन लिया है और वॉट्सएप अपडेट है, तो आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है. हालाँकि, यदि आपके पास LG Optimus L3, Samsung Galaxy SII, Galaxy Core, ZTE Grand S Flex और Huawei Ascend G740 जैसे स्मार्टफोन्स हैं, तो आप अपडेट प्राप्त नहीं कर पाएंगे. कंपनी का कहना है, “व्हाट्सएप अब 1 नवंबर, 2021 को ओएस 4.0.4 और पुराने ओएस पर चलने वाले एंड्रॉइड फोन का समर्थन नहीं करेगा. कृपया किसी समर्थित डिवाइस पर स्विच करें या इससे पहले अपना चैट हिस्ट्री सेव करें.’

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X