उत्तर प्रदेश में सरकारी राशन की बड़ी कालाबाज़ारी, छापेमारी में 150 टन गेहूं और चावल बरामद

मीरपुर, यूपी के हमीरपुर जिले में सरकारी राशन की कालाबाजारी का एक बड़ा मामला उजागर हुआ है। यहां एसडीएम सदर व सीओ सदर की छापेमारी में करीब 150 टन गेहूं और चावल बरामद किया है। राशन के गोदामों को सीज कर दिया गया है। गोदाम संचालकों को हिरासत में लिया गया है।

सुमेरपुर थाना क्षेत्र के फैक्ट्री एरिया में एक मुखबिर की सूचना के बाद प्रशासन ने छापेमारी कार्रवाई की। शुक्रवार रात एसडीएम सदर रविंद्र कुमार व सीओ सदर रवि प्रकाश सिंह ने फैक्टरी एरिया में स्थापित एक मिल पर छापा मारा। सीओ सदर ने बताया कि छापेमारी में सरकारी राशन का गेहूं चावल बरामद हुआ है। प्रशासन की कार्रवाई से कालाबाजारी करने वालों में हड़कंप मचा हुआ है।

छापेमारी के बाद पता चला कि फैक्ट्री एरिया के दो गोदामों में अवैध तरीके से सरकारी खाद्यान का भण्डारण किया जा रहा है, जिसकी सप्लाई अन्य प्रदेशों में की जाती है। छापेमारी के दौरान ही यहां खाद्यान से भरे तीन ट्रेक्टर भी पकडे गए हैं, जो अगल-बगल के जिलों सहित हमीरपुर के कोटेदारों के यहां से खाद्यान को लाकर गोदाम में इकठ्ठा करते थे।

छापेमारी में करीब 150 टन गेहूं व चावल बरामद किया है। बोरियों में उत्तर प्रदेश खाद्य रसद विभाग लिखा मिला है। मिल को सीज कर दिया गया है। मामले में आगे की कार्रवाई जारी है।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X