बीजेपी और आर एस एस ने 2024 लोकसभा चुनाव में मुस्लिम वोटरों को साधने की मुहीम तेज़ की, भागवत मिले इलियासी से

नयी दिल्ली, बीजेपी और आर एस एस ने 2024 लोकसभ चुनाव की तैयारियां ज़ोर शोर से शुरू कर दी हैं इसी कड़ी में मुस्लिम वोटरों को साधने की कवायद में आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) ने गुरुवार को ऑल इंडिया इमाम आर्गेनाइजेशन के प्रमुख इमाम उमर अहमद इलियासी से मुलाकात की। यह बैठक अन्य समुदायों और धर्मों के प्रतिनिधियों के प्रति आरएसएस की चल रही संवाद कार्यक्रम का हिस्सा है।
आरएसएस के एक पदाधिकारी के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी में एक मस्जिद में हुई बैठक समाज के दूसरे वर्गों के लोगों से जुड़ने के संघ के प्रयासों का हिस्सा है।

मुस्लिम समुदाय के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक में संघ प्रमुख ने रेखांकित किया कि भारत को आगे बढ़ने के लिए विभिन्न समुदायों और धर्मों के बीच एकता की आवश्यकता है। दिल्ली के पूर्व एलजी, नजीब जंग और पूर्व चुनाव आयुक्त एसवाई कुरैशी सहित पांच प्रतिष्ठित मुसलमानों ने सौहार्द और सांप्रदायिक सद्भाव के लिए काम करने की रणनीति पर काम करने के प्रस्ताव के साथ भागवत से मुलाकात की।

अन्य धर्मों के प्रतिनिधियों के साथ एक बैठक का प्रस्ताव किया गया है और दोनों पक्ष असहमति के क्षेत्रों को खोजने के लिए सहमत हुए हैं जिन पर ध्यान देने की आवश्यकता है।

तीन हफ्ते पहले हुई बैठक की जानकारी रखने वाले एक व्यक्ति ने कहा कि जहां पांच प्रतिनिधियों ने मुसलमानों को पाकिस्तानी और आतंकवादी कहे जाने पर आपत्ति जताई, वहीं आरएसएस नेताओं ने कहा कि हिंदुओं को काफिर या गैर-आस्तिक के रूप में संदर्भित करना आपत्तिजनक लगता है।

बैठक में उपस्थित सदस्यों में से एक ने एचटी को बताया कि संघर्ष को समाप्त करने और वर्षों से चल रहे मुद्दों को हल करने की रणनीति बनाई जा रही है।
उन्होंने कहा कि ऐसा इसलिए किया जा रहा है ताकि सांप्रदायिक सौहार्द और आंतरिक सुरक्षा से कोई समझौता न हो

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X