BREAKING NEWS : सुखजिंदर सिंह रंधावा हो सकते हैं पंजाब के नए मुख्यमंत्री

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

चंडीगढ़, पंजाब में कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद लोगों की नजरें नए सीएम की तरफ हैं। शनिवार दोपहर बाद अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद से सबकी जुबां पर बस एक ही सवाल है कि अगला सीएम कौन होगा।

इन सब सवालों पर तब विराम लग गया है। सूत्रों की मानें तो पार्टी हाई कमांड ने पंजाब के पूर्व जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा के नाम पर मुहर लगा दी है। सुखजिंदर सिंह रंधावा जल्द ही पंजाब के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं।

फैसले से पहले सुखजिंदर रंधावा के घर पर लोग जुटने लगे हैं। सुखजिंदर रंधावा कैप्टन के खिलाफ डंटे हुए थे। विधायक दल की बैठक खत्म होने के बाद से ही गहमा-गहमी लगी हुई थी। पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत शनिवार को कहा था कि फैसला पार्टी हाई कमांड पर छोड़ा गया है। कांग्रेस की ये परंपरा रही है कि विधायक दल की बैठक के बाद फैसला विधायक दल की तरफ से कांग्रेस प्रेसिडेंट ही लेते हैं।

बताया जा रहा है कि सुखजिंदर सिंह रंधावा पर विधायक दल ने मुहर लगा दी थी और फैसला हाई कमांड को भेज दिया दिया था। ये भी खबर है कि एक दलित और एक हिंदू चेहरे को उप मुख्यमंत्री बनाया जा रहा है। फूड सप्लाई मिनिस्टर आशू को हिंदू चेहरे के रूप में प्रोजेक्ट किया जाएगा। एक सीएम होंगे और दो डिप्टी सीएम होंगे।

गौरतलब है कि अंबिका सोनी का नाम भी CM पद की प्रमुख दावेदार के तौर पर सामने आया था, लेकिन उन्होंने खुद ही ये ऑफर ठुकरा दिया। उन्होंने सलाह थी कि पंजाब में CM का चेहरा कोई सिख ही होना चाहिए, नहीं तो पंजाब में कांग्रेस बिखर सकती है।

ध्यान देने वाली बात है कि 62 साल के रंधावा डेरा बाबा नानक सीट से विधायक हैं। रंधावा कैप्टन कैबिनेट में मंत्री भी थे। वे 2002, 2007 और 2017 में चुनाव जीते। सुखजिंदर सिंह रंधावा बादल परिवार के खिलाफ भी सीधे आक्रामक रहे हैं। कांग्रेस परिवार से ही ये आते हैं। इनके पिता संतोष सिंह दो बार कांग्रेस अध्यक्ष भी रह चुके हैं।

गौरतलब है कि कैप्टन अमरिंदर सिंह के इस्तीफे के बाद शनिवार शाम को भी सीएमपी की मीटिंग हुई जिसमें 80 में से 78 विधायकों समेत पंजाब कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू, पंजाब कांग्रेस प्रभारी हरीश रावत और ऑब्जर्वर अजय माकन की मौजूदगी में दो संकल्प पारित किए गए। हरीश रावत ने अगले सीएम के नाम की अटकलों पर विराम लगाते हुए कहा थ्सस कि हाई कमान ही फैसला करेगा। फैसला का इंतजार करना होगा।

प्रेस कांफ्रेंस में हरीश रावत, अजय माकन और नवजोत सिंह सिद्धू मीडिया से रूबरू हुए। इस मौके पर पूरे समय नवजोत सिंह सिद्धू चुप रहे। हरीश रावत ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा-“सीएमपी की मीटिंग हुई। उस मीटिंग में सर्वसम्मति से दो संकल्प पास हुए। सभी मेंबर्स आए थे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X