मुख्यमंत्री चन्नी ने किया पंजाब के 80 प्रतिशत लोगों का बकाया बिजली माफ करने का ऐलान

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

चंडीगढ़, पंजाब में विधानसभा चुनावों के महासंग्राम में कुछ ही महीनों का वक्त बचा है और इधर लंबे समय से चल रहे कांग्रेस के भीतर का दंगल अभी भी जारी है. इस बीच चरणजीत सिंह चन्नी ने पंजाब के लोगों के लिए बड़ा ऐलान किया है।

करीब दो घंटे चली कैबिनेट की बैठक के बाद मुख्यमंत्री चन्नी ने पंजाब के 80 प्रतिशत लोगों का बकाया बिजली माफ करने का ऐलान किया है. मुख्यमंत्री ने कहा, कटे बिजली कनेक्शन दोबारा बहाल किए जाएंगे. बकाया बिजली बिल सरकार भरेगी और इससे सरकार पर 1200 करोड़ रुपये का भार पड़ेगा. उन्होंने बताया कि 2 किलोवाट तक बिजली इस्तेमाल करने वालों का बिजली बिल माफ होगा।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष पद से नवजोत सिंह सिद्धू के इस्तीफा देने के बाद दंगल की ये आग और तेज हो गई है. इस सियासी आग को शांत करने के लिए सूबे के मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लगातार बैठकें कर रहे हैं. आज भी उन्होंने अपने कैबिनेट के साथ बैठक की, हालांकि, सिद्धू के मामले पर उन्होंने कहा कि मेरी सिद्धू से बात हुई है. प्रदेश अध्यक्ष पार्टी का हेड होता है।

चन्नी ने कहा, ‘जो पंजाब का प्रधान होता है उसे पार्टी में अपनी बात को रखना होता है. सिद्धू साहब से बात हुई है उनको मैंने कहा है आओ मुझसे बात करें. मैंने कुछ विधायकों और मंत्रियों की ड्यूटी लगाई है जो सिद्धू साहब से बात करेंगे. सिद्धू साहब ने कहा है वो मुझे वक्त देंगे. मैं नियुक्तियों पर विचार करने को तैयार हूं।

पंजाब के मुख्यमंत्री ने कहा, ‘मैं मुद्दों से पीछे नहीं हटूंगा. करप्शन और बेअदबी के मामलों पर किसी को कोई माफी नहीं मिलेगी. अगर किसी नियुक्ति या नाम पर ऐतराज है तो बैठकर बात हो सकती है. मैं इस पर विचार करने को तैयार हूं।

इस बीच पंजाब कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष पवन गोयल सिद्धू से मिलने के लिए पटियाला स्थित उनके घर पहुंच चुके हैं और दोनों के बीच बातचीत हुई है. बता दें कि सुबह से अब तक 6 अलग-अलग विधायक सिद्धू के घर पहुंच चुके हैं. इधर, पंजाब कांग्रेस के प्रभारी और उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत भी चंडीगढ़ पहुंच गए हैं. इससे पहले पार्टी के सूत्रों ने बताया था कि हरीश रावत का चंडीगढ़ दौरान टाल दिया गया है।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X