बच्चे करेंगे गलतियां सज़ा पाएंगे माँ बाप, चीन देश में लाने जा रहा है अजीबो गरीब कानून

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

बीजिंग, चीन ऐसे कानून को लागू करने की तैयारी कर रहा है जिसमें बच्चों की गलतियों के लिए उनके मां-पिता को कसूरवार ठहराया जाएगा। चीन की संसद शिक्षा संवर्धन कानून के एक मसौदे पर विचार करेगी जो मां-पिता को अपने बच्चों के बुरे व्यवहार के लिए जवाबदेह ठहराएगी।

रिपोर्ट्स बताती हैं कि अगर यह कानून पारित हो जाता है तो मां-पिता को अपने बच्चों की गलतियों के लिए दंडित किया जाएगा। बच्चों को मजबूरन चीनी कम्युनिस्ट पार्टी, देश और समाजवाद से प्यार करना सिखाया जाएगा।

प्रस्तावित कानून के मसौदे पर बहस होनी बाकी है। प्रस्तावित नियम बच्चों को आराम करने और व्यायाम करने के लिए अलग-अलग समय निर्धारित करने की भी बात कहता है। विधायी मामलों के आयोग के प्रवक्ता जांग तिवेई ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि बच्चे कई कारणों से गलत काम को अंजाम देते हैं। इसका प्रमुख कारण परिवार में शिक्षा की कमी है। रिपोर्ट्स के मुताबिक ड्राफ्ट में कहा गया है कि बच्चों में बुजुर्गों का सम्मान और युवाओं की देखभाल करने की भावना पैदा हो, इसे लेकर भी काम किए जाने की बात कही गई है।

हाल ही में चीन ने बच्चों की सेहत का ध्यान रखने को लेकर ऑनलाइन गेम खेलने को लेकर गाइडलाइन्स तैयार की हैं। इसके मुताबिक बच्चे एक सप्ताह में तीन घंटे ही गेम खेल सकेंगे। सरकार का कहना है कि नए नियम से बच्चों की मानसिक और शारीरिक सेहत बेहतर हो सकेगी। इससे पहले चीनी जिनपिंग सरकार ने चीनी पुरुषों ने कम फेमिनिन होने की अपील की थी। इसके साथ ही इन्टरनेट सेलिब्रिटीज के अंधभक्त बनने के बजाए सॉकर जैसे खेलों को बढ़ावा दिया था।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X