एम्स की दाल में निकला कॉकरोच, सर्जरी के बाद बच्चे को दिया गया था खाना, पहले भी खाने में मिले थे कीड़े

नई दिल्ली, अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स), दिल्ली के बाल रोग विभाग में सर्जरी के बाद चार साल के एक बच्चे को खाने के लिए दी गई दाल में कॉकरोच निकला। मामला प्रकाश में आने के बाद आनन-फानन में अस्पताल प्रशासन ने खाने को बदल दिया। हालांकि सोशल मीडिया पर खाने की फोटो वायरल हो गई।

दरअसल पेट की दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे करीब चार साल के बच्चे की सर्जरी हुई थी। पूरे रात उपवास पर रहने के बाद रविवार को उसे खाने के लिए दाल दी गई, जिसमें कॉकरोच निकला। शाहिल जैदी ने इस घटना की फोटो को ट्वीट कर जानकारी दी। उन्होंने लिखा कि एम्स में पेट की सर्जरी के बाद बच्चे को खाने के लिए जो दाल दी गई उसमें कॉकरोच निकला। यह काफी गंभीर मामला है। वहीं इस घटना के संबंध में अन्य मरीजों ने भी कहा कि एम्स में कई बार खाना अच्छा नहीं दिया जाता है। घटना के बाद एम्स प्रशासन ने कहा कि मामले को गंभीरता से लेते हुए जांच की जा रही है। जांच में जो भी दोषी होगा उस पर कार्रवाई की जाएगी।

एम्स हॉस्टल में रह रहे डॉक्टरों के खाने में पहले कीड़े निकल चुके हैं। इस संबंध में उक्त मेस की फोटो व वीडियो भी वायरल हुई थी। उस समय प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए उक्त मेस को बंद कर दिया था। साथ ही कर्मचारियों को भी हटाया गया था। डॉक्टरों की माने तो मरीजों को दिए जाने वाले खाने को लेकर काफी सावधानी रखनी चाहिए। खराब खाने से मरीज को इन्फेक्शन हो सकता है।

11 माह तीन बार हुई सर्जरी
प्राइवेट वार्ड में भर्ती नोएडा निवासी चार साल के बच्चे की 11 माह में तीन बार सर्जरी हो चुकी है। बच्चे की मां अंजुम ने कहा कि बेटे को आंत की दुर्लभ बीमारी है। एनिमा के बगैर बच्चा शौच नहीं कर पाता है। मां ने बताया कि सर्जरी की वजह से दो दिन पहले से ही उसे खाने के लिए कुछ नहीं दिया जा रहा था। सर्जरी के आठ दिन बाद तक वह खाली पेट रहा। रविवार को सर्जरी का नौवां दिन था। डाक्टर ने खाने में दाल या दलिया देने का सुझाव दिया था।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X