भारत में लगातार भयावह हो रहा है कोरोना, 24 घंटों में आये कोरोना वायरस के 1,94,720 नए मामले

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना वायरस के 1,94,720 नए मामले सामने आए है. जबकि कोरोना से 442 लोगों ने एक दिन में दम तोड़ा है. वहीं, कोरोना से एक दिन में 60,405 लोग रिकवरी कर अपने घर लौट गई है।

महाराष्ट्र में कोरोना रफ्तार बेकाबू होकर बढ़ रही है. प्रदेश में अब तक 481 रेजिडेंट डॉक्टर कोविड पॉजिटिव हो गए हैं।

सूचना और प्रसारण मंत्रालय का ट्विटर अकाउंट हुआ हैक, प्लेटफॉर्म पर नया नाम ‘एलन मस्क’ आया नजर

 

दिल्ली में कोरोना और ओमिक्रॉन के मामले तेजी से बढ़ते जा रहे हैं. मंगलवार को दिल्ली में कोरोना के 21,259 नए संक्रमित सामने आये. वहीं, कोरोना से 23 मरीजों की मौत भी हो गई है.गौरतलब है कि दिल्ली में कोरोना पॉजिटिविटी रेज भी काफी ज्यादा है. दिल्ली में पॉजिटिविटी रेट 25.65 फीसदी है।

दिल्ली स्थित भारतीय जनता पार्टी के मुख्यालय में हुआ कोरोना विस्फ़ोट, 42 स्टॉफ और सुरक्षा कर्मी हुए कोरोना पॉज़िटिव

केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी कोविड पॉजिटिव हो गए हैं. कोरोना संक्रमित होने के बाद गडकरी ने खुद को आइसोलेट कर लिया है और होम क्वारंटाइन में चले गए हैं. गडकरी ने खुद ट्वीट कर अपने कोविड पॉजिटिव होने की जानकारी देतेहुए बताया किउनका कोविड टेस्ट पॉजिटिव आ गया है. इससे पहले केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी कोरोना संक्रमित हैं।

घर में गुज़रना होगा एक सप्ताह, विदेशों से आने वाले लोगों के लिए सरकार ने जारी की नई गाइड लाइन

बिहार में भी कोरोना से हाहाकार है. पटना देश के उन 30 जिलों में शामिल हो गया है, जहां कोरोना संक्रमण की दर सबसे अधिक है. पटना जिले में कोरोना की साप्ताहिक संक्रमण दर 21.37 फीसदी है. देश में पटना से अधिक संक्रमण दर रखने वाले जिलों की संख्या 28 है. केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने 10 फीसदी से अधिक साप्ताहिक संक्रमण दर वाले देश के 120 जिलों की सूची जारी की है।

जानिए देश में कितने हैं राजनीतिक दल, क्या होते हैं गैर राजनीतिक दल, आखिर क्या कहता है एडीआर का ब्यौरा

झारखंड में बढ़ते कोविड-19 संक्रमण का असर सचिवालय पर पड़ा है. सचिवालय में बैठकों पर अघोषित पाबंदी लग गयी है. सरकार के वरीय पदाधिकारी बैठकों के लिए अधिकारियों को भौतिक रूप से उपस्थित होने के लिए नहीं बोल रहे हैं. वर्चुअल बैठकों का दौर चल रहा है. मंत्री और अफसर अपने घरों से ही फाइलों का निपटारा कर रहे हैं. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन की पत्नी और बच्चे कोरोना संक्रमित पाये गये हैं।

स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता और पेयजल एवं स्वच्छता मंत्री मिथिलेश ठाकुर भी कोविड पॉजिटिव हैं. अन्य मंत्रियों में डॉ रामेश्वर उरांव, जगरनाथ महतो, सत्यानंद भोगता, चंपई सोरेन, जोबा मांझी, हफीजुल व बादल पत्रलेख भी अपने-अपने विधानसभा क्षेत्र से कार्य निपटा रहे हैं।

खुशखबरी : न हों परेशान, बढ़ गयी इनकम टैक्स भरने की तारीख, जानिए किन्हें मिली है सुविधा

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X