आयरलैंड में कोरोना वायरस के बढे मामले, मरने वालों की संख्या बढ़कर 5,436 पर पहुंची

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

डब्लिन, कई देशों में कोरोना के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे हैं। मगर आयरलैंड में जनवरी के बाद कोरोना वायरस से अधिक मामले सामने आए हैं. ये आंकड़े गुरुवार को आयरलैंड के स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया है. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, विभाग ने एक बयान में कहा कि एक दिन में कोरोना वायरस के 2,605 नए मामले अब तक सामने आए. गुरुवार सुबह तक, कोरोना के 487 संक्रमित लोग अस्पताल में भर्ती मिले हैं 99 का आईसीयू में इलाज जारी है. विभाग के अनुसार देश में बीते सात दिनों में कोरोना वायरस से 67 लोगों की मौत हुई है, जिससे आयरलैंड में मौतों की कुल संख्या बढ़कर 5,436 तक पहुंच गई है.

आयरलैंड ने हाल ही में अपने कोरोना प्रतिबंधों में ढील दी है, बीते शुक्रवार को सभी बाहरी आयोजनों की क्षमा सीमा को हटा दिया है। साथ ही शादियों धार्मिक समारोहों में शामिल होने वाले लोगों की संख्या की सीमा को हटा दिया है। लगभग 20 महीनों में पहली बार नाइट क्लब खोले गए.

अभी तक जो प्रतिबंध लगे हुए हैं उनमें रेस्तरां, बार नाइट क्लबों में प्रवेश करने के लिए एक कोविड पास रखने की आवश्यकता, स्वास्थ्य देखभाल इनडोर खुदरा सेटिंग्स सार्वजनिक परिवहन पर फेस मास्क पहनना भीड़-भाड़ वाली जगहों पर सामाजिक दूरी बनाए रखना शामिल है।

आयरिश सार्वजनिक स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुसार कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या से देश की स्वास्थ्य प्रणाली पर दबाव बनने के बारे में गहरी चिंता जताई है। आयरिश राज्य एजेंसी स्वास्थ्य सेवा कार्यकारी के अनुसार, सरकारी अस्पतालों में केवल 206 आईसीयू बेड हैं। उन्होंने चेतावनी दी कि अगर सर्दी के फ्लू के मौसम के साथ कोविड-19 आईसीयू में संक्रमितों की संख्या बढ़ती है, तो कोरोना संक्रमितों अन्य दोनों के लिए आईसीयू बेड उपलब्ध नहीं हो पाएंगे।

Related Posts

Header

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X