कोरोना का बढ़ता कहर, सभी कक्षाओं के सभी स्कूल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

भोपाल, मध्य प्रदेश सरकार ने आज राज्य के सभी स्कूलों को कल से प्रभावी रूप से बंद करने का आदेश दिया। राज्य द्वारा जारी ताजा दिशा-निर्देशों के तहत, राज्य में सभी कक्षाओं के सभी स्कूल 15 जनवरी से 31 जनवरी तक बंद रहेंगे। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने राज्य में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए आदेश जारी किया है।

यह आदेश राज्य के सभी निजी और पब्लिक स्कूलों के लिए लागू है। स्कूलों को बंद करने के अलावा, सीएम ने यह भी बताया कि 20 जनवरी से शुरू होने वाली कक्षा 10 और 12 के लिए एमपी बोर्ड प्री-बोर्ड परीक्षाएं निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार आयोजित की जाएंगी। हालांकि, परीक्षाएं अब ‘टेक होम परीक्षा’ प्रारूप के रूप में आयोजित की जाएंगी। स्कूलों को इसके लिए आवश्यक व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं।

एक आधिकारिक बयान में मुख्यमंत्री चौहान ने घोषणा की कि राज्य में कक्षा 1 से 12 तक की सभी कक्षाएं बंद रहेंगी और शिक्षण गतिविधियों को अभी के लिए ऑनलाइन मोड में ट्रांसफर कर दिया गया है। स्कूल 31 जनवरी तक बंद रहेंगे और इसके अंत में स्थिति की समीक्षा की जाएगी। इस बीच, सभी शिक्षण गतिविधियां और परीक्षाएं भी ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी।

सूली डील्स’ ऐप मामले में संयुक्त राष्ट्र ने जताया विरोध, कहा ऐसी घटनाएं होते ही जल्द से जल्द मुकदमा चलाया जाना चाहिए

स्कूलों को बंद करने के अलावा, राज्य ने राज्य में सभी सार्वजनिक समारोहों या किसी भी प्रकार के ‘मेला’ पर पूर्ण प्रतिबंध लगाने की भी घोषणा की है। खेल गतिविधियों का संचालन किया जाएगा, लेकिन लोगों के इकट्ठा होने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। आयोजनों के लिए, अधिकतम अनुमत क्षमता के केवल 50% का ही पालन किया जाएगा।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X