रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को लगा कोरोना का डांक, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Share on facebook
Share on twitter
Share on linkedin
Share on whatsapp

नई दिल्ली, देश में कोरोना महामारी का कहर जारी है, जिसकी चपेट में बड़ी हस्तियां भी आ रही हैं। इसी क्रम में सोमवार को रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की भी कोरोना जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई।

उन्होंने सोमवार दोपहर खुद ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी। उनकी हालत स्थिर बताई जा रही, जिस वजह से उनको घर पर ही आइसोलेट किया गया है। अभी दो दिन पहले केंद्रीय विदेश राज्य मंत्री वी. मुरलीधरन भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे। उनकी भी हालत स्थिर है।

 

राजनाथ सिंह ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर लिखा कि मैं आज कोरोना पॉजिटिव आया हूं। मुझमें कोरोना के हल्के लक्षण हैं, जिस वजह से घर पर ही आइसोलेट हूं। मैं उन सभी लोगों से अनुरोध करता हूं, जो पिछले कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आए हैं वो खुद को क्वारंटीन कर लें। साथ ही स्वास्थ्य विभाग से संपर्क कर अपना परीक्षण करवाएं। वहीं दूसरी ओर रक्षा मंत्री के पॉजिटिव पाए जाने पर बीजेपी के कई नेताओं ने ट्वीट कर उनके जल्द स्वस्थ होने की कामना की।

आपको बता दें कि पिछले साल मार्च में पीएम मोदी ने दूसरे फेज के वैक्सीनेशन प्रोग्राम की शुरूआत की थी। उस दौरान पहले दिन पीएम मोदी ने वैक्सीन लगवाई, जबकि दूसरे दिन 2 मार्च को राजनाथ सिंह ने वैक्सीन ली थी। तब उन्होंने ट्वीट कर लिखा था कि बस हो गया। आरआर अस्पताल में कोरोना वैक्सीन मुझे लगाई गई। इस ड्राइव द्वारा देश को कोविड-19 मुक्त बनाने के भारत के संकल्प को मजबूत किया गया है। वैक्सीन पूरी तरह से सुरक्षित और परेशानी मुक्त है। बाद में उन्होंने दूसरी डोज भी ली। विशेषज्ञों के मुताबिक उन्होंने दोनों डोज ले रखी है, इस वजह से उनमें ज्यादा लक्षण नहीं हैं।

 

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक कोरोना के नए मामलों में 12.5 फीसदी का इजाफा हुआ है। जिस वजह से पिछले 24 घंटों में 1,79,723 नए मरीज सामने आए, जबकि 146 लोगों ने इस महामारी की वजह से जान गंवाई। राहत भरी बात ये है कि इसी अवधि में 46,569 मरीज ठीक भी हुए, ऐसे में एक्टिव केस की संख्या 7 लाख के पार पहुंच गई है। वहीं अभी तक कोरोना से कुल 483,936 मौतें देश में हुई हैं।

Related Posts

Cricket

Panchang

Gold Price


Live Gold Price by Goldbroker.com

Silver Price


Live Silver Price by Goldbroker.com

मार्किट लाइव

hi Hindi
X